दो घरों पर चोरों ने दी दस्तक लाखों के जेवरात व नगदी चोरी

पत्रकार इशरत हुसैन

0 182

जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव में एक ही दिन हौसला बुलंद चोरों ने दो घरों को अपना निशाना बनाया। इसी थाना क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर गांव के एक घर से लाखो के जेवरात और कीमती सामान पर हाथ साथ कर ले गए। वहीं दूसरी वारदात इसी थाना क्षेत्र के खम्हौर गांव की है जहां चोरों ने मकान के अंदर रखे करीब 2 लाख के जेवरात को उठा ले गए।दोनों वारदात की पुलिस पीड़ित ने तहरीर पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर गांव के निवासी हरिश्चंद्र गौतम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि रोज की तरह वह सोमवार रात जब परिवार के साथ खाना खाकर सोने को चला गया। इसी दौरान चोरो ने घर में घुसकर जेवरात व क़ीमती सामान चुरा ले गए।

 

हरिश्चन्द्र गौतम ने बताया सुबह करीब 5 बजे उसकी बहन जब सो कर उठी तो बगल के कमरे में सो रहे भाई के कमरे का दरवाजे कपड़ा से बाधा गया था।जिसको देख वह जोर से चिलाने लगी शोरगुल की आवाज से सभी लोग जग गए और कमरे मे जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था।इस दौरान परिजनो को पता चला की घर मे रखा एक बक्सा भी गायब था।सुबह लोगो ने सूचना दी किसी का बक्सा गांव के समीप रेलवे लाइन पर पडा है पास जाकर देखा तो वही बक्सा घर से गायब हुआ था।थोडी देर बाद परिजनो ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौका का मुआयना किया और पीड़ित के तहरीर पर पुलिस चोरो के खिलाफ केस दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी। दुसरी घटना इसी थाना क्षेत्र के खम्हौरा में घटी।

 

खम्हौरा गांव के निवासी शैलेन्द्र यादव पुलिस को तहरीर देकर बताया की रोज की तरह रविवार रात जब परिवार के साथ खाना खाने के बाद सोने को चला गया। इस दौरान कुछ अज्ञात चोर छत के रास्ते घर के अंदर घुसकर कमरे में रखे लाखों के जेवरात उठा ले गए। सुबह करीब 3 बजे जब शैलेन्द्र उठा तो देखा की कमरे का दरवाज़ा खुला पड़ा था।

 

कमरे में रखे नगदी रुपए और जेवरात गायब थे।सोमवार पीड़ित ने सरायख्वाजा थाने पर देकर चोरो के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है।थानाध्यक्ष राजेश कुमार मिश्रा ने बताया की तहरीर प्राप्त हुई है जांच पड़ताल की जा रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.