मतदान अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है ; प्रो.अजय दुबे

0 108

जौनपुर टी डी कॉलेज के शिक्षा विभाग द्वारा मतदान के प्रति जागरूकता तथा शत प्रतिशत मतदान के आह्वान के साथ पी- एच.डी. शोधार्थियों और विद्यार्थियों ने शपथ लिया। शिक्षक शिक्षा विभाग में प्रोफेसर एवं रोवर्स रेंजर्स के जिला कमिश्नर प्रो.अजय कुमार दुबे की अध्यक्षता में पी-एच.डी. शोधार्थियों ने शपथ लिया कि मतदान अवश्य करना है। उन्होंने मतदाताओं का आह्वान किया कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान अवश्य करें देश की आर्थिक, सामाजिक ,राजनैतिक एवं वैश्विक दिशा में सुधार के लिए एक अच्छी मजबूत सरकार का गठन अत्यधिक आवश्यक है। मतदान अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है।
टी डी कॉलेज की मुख्य अनुशास्ता प्रोफेसर रीता सिंह ने कहा कि मतदान का अवसर लोकतंत्र का उत्सव है, हमें मतदान करते समय इस बात का ध्यान रखना है कि प्रत्याशी स्वच्छ छवि का हो आम जनमानस से जुड़ा हो शिक्षित हो और लोगों से पूरे समय तक जुड़ा रहे । प्रोफेसर श्रद्धा सिंह ने कहा कि आज देश के सामने बहुत सी वैश्विक चुनौतियां हैं जब देश का प्रश्न हो तो हमारा दायित्व बनता है कि हम भली भांति विचार करें । डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने देश हित में काम करने वालों को चुनने का आह्वान किया । डॉ प्रशांत कुमार पांडेय ने लोकसभा चुनाव में जाति, बिरादरी,निजी स्वार्थ से हटकर वोट करने के लिए प्रेरित किया । डॉ वैभव सिंह ने कहा कि राष्ट्र के वर्तमान परिवेश को देखते हुए मजबूत सरकार की आवश्यकता है। लोग जागरुक होकर मतदान में सक्रिय भूमिका का निर्माण करें ।
मतदान हेतु प्रेरणा कार्यक्रम में शिक्षा संकाय के शोधार्थी बृजेश कुमार यादव,रंजना श्रीवास्तव, पूजा शुक्ला, आनंद कुमार, सुजाता , रामसुफल और शैलजा ने भी अपने विचारों को व्यक्त किया । प्राध्यापकों और शोधार्थियों ने शत प्रतिशत मतदान का शपथ लिया और मतदाताओं का आवाहन किया कि सभी मतदान अवश्य करें, अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.