जिला चिकित्सालय में ब्लड कम्पोनेन्ट सेपरेशन यूनिट का हुआ उद्घाटन

अब प्लेटलेट्स और प्लाज्मा की कमी से नही जायेगी मरीजों की जान - डा सैफ हुसैन खान अब एक यूनिट ब्लड से बच सकेगी 3 मरीजों की जान - सीएमएस के.के. राय

0 274

जिला चिकित्सालय में ब्लड कम्पोनेन

 

जौनपुर। चिकित्सा अधिकारी डा० लक्ष्मी सिंह एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा० के०के० राय के नेतृत्व में उमानाथ सिंह जिला चिकित्सालय में गुरुवार को ब्लड कम्पोनेन्ट सेपरेशन यूनिट का उद्घाटन किया गया। इस दौरान सभी कर्मचारियों में खुशी का माहौल देखने को मिला। लोगों ने बीसीएस यूनिट के उदघाटन पर हर्ष व्यक्त किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० लक्ष्मी सिंह ने बताया कि यह उपलब्धि जिला चिकित्सालय एवं पूरे जिला के लिए बहुत बड़ी है इस उपलब्धि के उपलक्ष्य में उन्होनें मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं समस्त स्टाफ को बधाई दी। औषधि निरीक्षक चन्द्रेश द्विवेदी ने ब्लड सेन्टर सुचारू रूप से चलने के लिए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।

 

कार्यक्रम के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा० के०के० राय ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए बताया कि ये लाइसेन्स मिलना जिला चिकित्सालय के बहुत ही गर्व एवं खुशी की बात है इसके लिए बहुत दिनों से प्रयासरत थे, सबकी कड़ी मेहनत एवं लगन से आज यह शुभ अवसर आया है जिससे मरीजों को काफी लाभ होगा। अब एक यूनिट ब्लड से तीन मरीजों की जान बचा सकते है। हम एक यूनिट ब्लड से एक यूनिट पी०आर०बी०सी०, एक यूनिट प्लेटलेट एवं एक यूनिट प्लाजमा मरीजों को उपलब्ध करा सकते है।

 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्लड सेन्टर इंचार्ज डा० सैफ हुसैन खान द्वारा समस्त अतिथि एवं पत्रकार बन्धु का धन्यवाद किया एवं डा० सैफ द्वारा यह आश्वस्त दिया गया कि, चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं निजी चिकित्सालय के ब्लड से सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। अब किसी भी मरीज की जान प्लेटलेट एवं प्लाजमा की कमी की वजह से नही जायेगी।

 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्लड बैंक प्रभारी डा० सैफ हुसैन खान, डा० नरेन्द्र कुमार एनेस्थिया, वरिष्ठ परामर्शदाता औषधि निरीक्षक चन्द्रेश द्विवेदी, सीनीयर लैब टेक्नीशियन हृदय कुमार कुशवाहा और चंदन कुमार समेत सभी कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.