जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई संचारी रोग नियंत्रण व शासी निकाय की बैठक

ब्यूरो चीफ -अखलेश सिंह

0 36

अमन की शान
हरदोई। विवेकानंद सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के सम्बन्ध में अंतर्विभागीय समन्वय समिति व शासी निकाय की बैठक हुई।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों के माध्यम संचारी रोगों को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाये। नगरीय क्षेत्रों में वार्ड सदस्यों व ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधानों के साथ उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किये जाएं। उन्होंने बिलग्राम विकास खण्ड में प्रधानों के उन्मुखीकरण की ख़राब प्रगति पर नाराजगी जताते हुए बीडीओ व प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग कार्ययोजना के अनुसार अपने दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करें। आशा, एएनएम आदि के साथ बैठक कर ली जाये। संचारी रोगों से बचाव के तरीकों का प्रचार-प्रसार किया जाये। शासी निकाय की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत भुगतान में देरी न की जाये।

 

शाहाबाद, संडीला व भरावन विकास खण्ड में भुगतान की स्थिति ठीक न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जनपद में संस्थागत प्रसव की स्थिति में सुधार लाया जाये। क्षय उन्मूलन के लिए कार्य योजना बनाई जाये। अपने इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोहताश कुमार व अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.