जिलाधिकारी के कड़े तेवर फिर एक बार लेखपाल के खिलाफ की भृकुटी तनी निलंबित करने का दिया आदेश , जानिए कारण

0 91

जौनपुर। शासन स्तर से संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन तथा आम जनमानस को दी जाने वाली सुविधाओं में यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती गयी या उदासीनता दिखायी दी तो संबंधितों के विरुद्ध जांच कराकर कठोर कार्यवाही किया जायेगा।

 

इस आशय की चेतावनी जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ ने अपने सभी मातहतो को दी है। खबर है कि तहसील सदर के ग्राम ढेरापुर के शिकायतकर्ता द्वारा जनसुनवाई के दौरान शिकायती प्रार्थना पत्र के माध्यम से डीएम को अवगत कराया गया था कि 18 जनवरी 2021 को उनकी ज़मीन का फाट करने हेतु उच्चअधिकारी द्वारा आदेश दिया गया था परन्तु आज 29 जून 2024 तक स्थानीय लेखपाल द्वारा फाट का कार्य नहीं किया गया है।

 

इस पर जिलाधिकारी की भृकुटी तनी और उक्त शिकायत का तत्काल संज्ञान लेते हुए लेखपाल से जानकारी प्राप्त की गई तथा लेखपाल द्वारा कार्य में किये गए विलम्ब का कारण न स्पष्ट करने की दशा में एसडीएम सदर को तत्काल शख्त निर्देश दिया कि लेखपाल के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए निलंबित किया जाए। डीएम के इस आदेश से लेखपालो में थोड़ा-बहुत भय तो समाया है लेकिन लेखपालो की कार्यशैली से संकेत मिलता है कि इसके बाद भी आम जनमानस इनके शोषण का शिकार होना बन्द हो सकेगा कठिन लगता है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.