सद्भावना क्लब जौनपुर ने 40 लोगों का रक्तदान कर रचा इतिहास

पत्रकार -दानिश एकबाल

0 81

जौनपुर।सदभावना क्लब के अध्यक्ष हफ़ीज़ शाह के नेतृत्व में एक वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय में किया गया। संस्था के सभी सक्रिय सदस्यों के अथक प्रयत्नों से 40 यूनिट का रक्तदान किया । इस कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित दिनेश टंडन पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद जौनपुर ने फीता काटकर किया गया। इसके पश्चात रक्तदान करने वालों का सिलसिला चल गया। इस कार्यक्रम में रक्तदाताओं को सम्मानित करने के उद्देश्य से आयोजित सम्मान समारोह का प्रारम्भ माल्यार्पण से हुआ। कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष मधु सूदन बैंकर ने कहा कि वैसे तो हिन्दू शास्त्रों में चार प्रकार के दान बताये गये हैं लेकिन उन सबसे भी बड़ा दान रक्तदान है। एक यूनिट रक्तदान से पांच लोगों की जान बचायी जा सकती है।

 

पूर्व अध्यक्ष डॉ अलमदार नज़र ने कहा कि हफ़ीज़ शाह के नेतृत्व में संस्था ने इतने कार्यक्रम कर दिये है कि आने वाले समय में यह संस्था शीर्ष पर दिखायी देगी। पूर्व अध्यक्ष आशीष साहू और नरसिंह अवतार जायसवाल ने भी इस रक्तदान की सफलता के लिये सभी सदस्यों को बधाई दी। संस्थाध्यक्ष हफ़ीज़ शाह ने अपने उद्बोधन में सभी सम्मानितजनों का स्वागत करते हुए कहा कि इस संगठन का हर साथी अत्यन्त ऊर्जावान है और आप लोगों के सहयोग से ही संस्था जनपद में सेवा भाव करने वाली संस्था बन गयी हैं। उन्होंने सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।पूर्व अध्यक्ष लालजी यादव ने लोगों को शुभकामनाएं दी।कोषाध्यक्ष मोहम्मद रज़ा खान ने कहा क़ी आने वाले दिनों में संस्था सेवा से जुड़े अन्य कार्यक्रमों को करेगी।कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि के द्वारा सभी रक्तदाताओं को सम्मान पत्र वितरित किया गया।

रक्तदान करने वालो में प्रमुख रूप से संतोष अग्रहरी,मो रज़ा खान.अतित मौर्या, विवेकानंद मौर्या, चंद्रेश मौर्या डॉ राशिद खान, लोकेश जावा,विनीत गुप्ता, बेलाल खान, अजय देवा नख़ास, अनूप गुप्ता,नागेंद्र यादव, अमित गुप्ता समेत चालीस रक्तवीरो ने रक्तदान किया। इस कार्यक्रम में व्यापारी नेता सोमेश्वर केसरवानी महेंद्र यादव, प्रितेश गुप्ता, आशीष सेठ,धीरज गुप्ता आदि संस्था के लोगों की उपस्थिति रहीं जिन्होंने रक्तदान में अपना पूरा सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के सचिव डॉ आशुतोष शर्मा तथा आभार कार्यक्रम संयोजक विनीत गुप्ता ने व्यक्त किया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.