समाजवादी कुटिया के बच्चों ने पौधरोपण करके मनाया सपा सुप्रीमो का जन्मदिन

पत्रकार-दानिश एकबाल

0 51

जौनपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर कोरोना काल में जौनपुर में स्थापित हुई समाजवादी कुटिया अपनी स्थापना से ही लोक कल्याण के कार्यों में अनवरत प्रयासरत है। चाहे वह बच्चों की शिक्षा हो, असहायों की मदद हो या अनुभव चौहान जैसे प्रतिभावान पहलवानों को गोद लेना हो। आज बहुत ही हर्षोल्लास से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के जन्मदिन को समाजवादी कुटिया में केक काटकर मनाया गया जहां पौधरोपण भी किया गया। साथ ही नन्हे—मुन्ने बच्चों को ड्रेश के साथ शिक्षण सामग्री तथा प्रतिदिन की तरह दूध,बिस्कुट,फल देते हुये दिव्यांग परिवार का सहयोग भी किया गया।

 

इस मौके पर समाजवादी कुटिया के संस्थापक/संचालक ऋषि यादव एडवोकेट ने कहा कि अखिलेश जी पर्यावरण इंजीनियर हैं, यह बात कुटिया के बच्चे भी जानते हैं। उन्होंने दो दिन पहले ही कहा कि हम सभी लोग भैया के जन्मदिन पर पर्यावरण को स्वस्थ रखने के लिये पौधे लगायेंगे, क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुये एशिया के सबसे बड़े पार्क जनेश्वर मिश्र पार्क की स्थापना की थी। साइकिल-वे का निर्माण किया था।

 

जौनपुर के लोहिया पार्क समेत अनेक जिलों में पर्यावरण संतुलन के लिये पार्कों का निर्माण कराया था। हम सभी लोग राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना के साथ पुन: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री होने की कामना करते हैं।इस मौके पर समाजवादी कुटिया के शिक्षक श्री चंद्र जी,श्री उमाशंकर यादव जी आदि लोग मौजूद रहे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.