पीस कमेटी की मीटिंग में खराब रास्ते और बिजली के जर्जर तार पर उठाए गए सवाल

पत्रकार-इशरत हुसैन

0 33

जौनपुर। मोहर्रम से संबंधित और कांवरिया संघ के पदाधिकारी की पीस कमेटी की बैठक कोतवाली में हुई।

इस बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक नगर क्षेत्राधिकारी नगर देवेश कुमार सिंह सिटी मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों की अध्यक्षता में हुई।

पीस कमेटी में आए सदस्यों में मुफ्ती मोहल्ला वार्ड के सभासद पति अशफाक मंसूरी ने संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया की मोहर्रम का जुलूस चंद्र दर्शन के बाद से इमामबाड़े में ताजिया आलम का जुलूस जिस रास्ते से जाना है वह रास्ते की हालत बड़ी ही खराब अवस्था में है।

 

सीवर लाइन की पाइप बिछाने के लिए जगह-जगह खोदी गई या सड़के अब तक कंप्लीट नहीं कराई गई है। आगे श्री मंसूरी ने यह भी कहा कि साथ ही इन क्षेत्रों में बिजली के जर्जर तार लगे हुए हैं जो आए दिन इस क्षेत्र में बिजली गुल रहती है। इसके साथ ही इन जर्जर तारों के कारण किसी दिन बड़ा हादसा जुलूस में हो सकता है।

उन्होंने प्रशासन से अपील किया है कि खराब रास्ते और बिजली की व्यवस्था ठीक कराई जाए अन्यथा निकलने वाले जुलूस में महिलाएं बच्चे और पुरुषों का रास्ता चलना दुबर हो जाएगा। इसी बात पर बल देते हुए बोल बम कांवरिया संघ के अध्यक्ष सुधीर कुमार साहू ने भी सीवर लाइन की पाइप बिछाने के लिए जो गड्ढे खोदे गए हैं उसे ओलांदगंज काली परमानतपुर से यह कांवरियों का यह जुलूस पॉलिटेक्निक चौराहे से होता हुआ मोहल्ला रूहट्टा होता हुआ औलादगंज के रास्ते से शाही पुल होता हुआ भंडारी स्टेशन जाएगा यदि मार्ग सही नहीं कराया गया तो कांवरियों के यह जुलूस को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

 

इसके साथ दंडवत प्रणाम का भी कार्यक्रम हनुमान घाट से निकलकर शिवजी की मंदिर तक जाएगा अगर सड़कों का यही हाल रहा तो दंडवत का यह कार्यक्रम के मार्ग में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

 

सिटी मजिस्ट्रेट ने जल निगम के अधिकारी मौजूद रहे उन्हें मार्ग को हर हाल में सही करने का निर्देश दिया है। दूसरी तरफ सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी ने त्योहार मनाने वाले सभी वर्गों से यह अपील किया है कि वह गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही वह सभी त्यौहार को मनाएं।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.