सर्राफा कारोबारी का लाखों के जेवरात लेकर नौकर हुआ फरार

0 166

 

जौनपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला ओलांदगंज जोगियापुर में स्थित सर्राफा कारोबारी का लाखों रुपए मूल्य के सोने के जेवरात लेकर उनके यहां का कर्मचारी फरार हो गया है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि आदर्श कुमार बैंकर्स ने अपनी एक सोने चांदी के जेवरात की दुकान मुंबई ज्वेलर्स के नाम से चला रहें थें।

लगभग 15 दिन पूर्व उन्होंने अपनी दुकान पर सिद्धिकपुर थाना सरायख्वाजा निवासी एक यादव के युवक को अपनी दुकान पर काम करने के लिए रख लिया था। सोमवार रात्रि लगभग 8 बजे इनकी दुकान पर जेवरात खरीदने के लिए ग्राहक आए। जिस डिजाइन का जेवरात ग्राहक को चाहिए था वह उनकी दुकान पर नहीं था। इन्हीं की एक और दुकान कोतवाली चौराहे पर स्थित है उन्होंने अपने नौकर को जेवरात लाने के लिए भेज दिया। कोतवाली चौराहे पर स्थित दुकान से नौकर 400 ग्राम सोने के जेवरात लेकर निकला और उसकी नियत खराब हो गई। वह जेवरात लेकर फरार हो गया। इस ज़ेवरात की अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख रुपए आंकी जा रही है।

इस संबंध में सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष अमर जौहरी सर्राफा कारोबारी के साथ कोतवाली जाकर घटना की सूचना दी। सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष की बातों को गंभीरता से लेते हुए शहर कोतवाल मिथिलेश कुमार मिश्रा ने व्यापारी की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। पुलिस कारोबारी का जेवरात लेकर फरार नौकर की तलाश में जुट गई है। इस घटना की विवेचना इंस्पेक्टर क्राइम महमूद अंसारी द्वारा की जा रही है।

एैसी वारदातें सर्राफा कारोबारियों के साथ पीछले कई वर्षो से होती चली आ रही है। और सर्राफा कारोबारी एफआईआर तो दर्ज करवाते हैं लेकिन किसी किसी में ही सफलता मिल पाती है। तलवार की धार पर यह सर्राफा कारोबारी यह कारोबार करते हैं। जिसमें कभी कभी इनके साथ अप्रिय घटनाएं भी घटित हो जाती है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.