बीईओ ने बिना मान्यता के चल रहे विद्यालय को कराया बंद

पत्रकार तमीर हसन शिबू

0 267

 

अमन की शान न्यूज़ 

जफराबाद। जौनपुर क्षेत्र के विकास खंड सिरकोनी अंतर्गत भगरी गांव में बिना मान्यता के चल रहे डीएन पब्लिक स्कूल को खंड शिक्षाधिकारी अमरेश कुमार सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए विद्यालय को बंद करा दिया। साथ ही उन्होंने संचालक को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि भविष्य में विद्यालय का संचालन होने पर अर्थ दंड के साथ विधिक कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।

 

बताया जाता है सिरकोनी ब्लॉक के अंतर्गत भगरी गांव में डीएन पब्लिक स्कूल के नाम से बिना मान्यता के विद्यालय का संचालन हो रहा था। उक्त विद्यालय मानक विहीन केवल पतरा डाल कर संचालित किया जा रहा था। जिसकी शिकायत मिलने पर खंड शिक्षाधिकारी अमरेश कुमार सिंह ने स्वंय पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया जहां पर विद्यालय संचालक द्वारा मान्यता के बाबत कोई प्रमाण उपलब्ध नहीं कराया गया।

विद्यालय का भवन भी मानक विहीन पाया गया। जिसपर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए बीईओ ने संचालक को चेतावनी देते हुए विद्यालय को बंद करा दिया गया और उसमें पढ़ रहे बच्चों को बीईओ द्वारा नजदीकी प्राथमिक विद्यालय पर नामांकन के लिए भेज दिया गया। खंड शिक्षा अधिकारी ने अमरेश कुमार सिंह ने संचालक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भविष्य में विद्यालय का संचालन बिना मान्यता लिए हुए मानक के विपरीत होते हुए पाया गया तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.