शिक्षक मांगो को सम्मिलित किए बिना शिक्षक नहीं भेजेगा डिजिटल अटेंडेंस पूरे विभाग का हो डिजिटलाइजेशन -अरविंद शुक्ला

पत्रकार दानिश एकबाल

0 158

 

जौनपुर । प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर की प्रत्येक ब्लॉक इकाई जनपद के प्रत्येक ब्लॉकों में हस्ताक्षर अभियान चलाकर ऑनलाइन अटेंडेंस पर शिक्षको की राय जानी । शिक्षको ने डिजिटल अटेंडेंस पर असहमति का प्रस्ताव पास किया है ।

 

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने कहा कि शिक्षक पूरे बेसिक शिक्षा विभाग का डिजिटलाइजेशन चाहता है और ऑनलाइन अटेंडेंस के लीव मैन्युअल में बेसिक शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों एवम कार्मिकों की तरह लीव मैनेजमेंट चाहता है । जहां डिजिटलाइजेशन हेतु प्रशिक्षित स्टाफ है वहां पर डिजिटलाइजेशन एवम ऑनलाइन अटेंडेंस क्यों नही? शिक्षक अपने साथ भेदभाव नहीं चाहता है । शिक्षक शिक्षण कार्य के अतिरिक्त 30 प्रकार के अन्य गैर शैक्षणिक कार्य, विभिन्न प्रकार की परीक्षाओं का संपादन एवम उच्चाधिकारियों के आदेश के अनुपालन में विभिन्न सरकारी योजनाओं में पिलर्स की भूमिका भी अदा करता है, तो उसे बेसिक शिक्षा विभाग के अन्य कार्मिकों की तरह समानता का अधिकार क्यों नही ।

 

 

उच्चाधिकारियों द्वारा आज शिक्षको की छवि खराब करने की साजिश रची जा रही जबकि जब कोरोना का प्रकोप हुआ और भाई भाई से, पुत्र अपने माता पिता से दूरी बना रहा था तो शिक्षक ही था जिसने जान जोखिम में डालकर बस स्टैंड, रेलवे स्टैंड, कोरोना सेंटर अस्पतालों में खड़े हुए थे । आपदा में सबसे बड़ी आर्थिक सहायता शिक्षको ने दी और जरूरतमंदों के लिए भोजन सामग्री की चंदा इकट्ठा कर व्यवस्था किया , आदमी छोड़िए पशुओं के लिए भूसा तक पहुंचाया । कोरोना काल में शिक्षक घर जाकर मोहल्ला क्लास चलाया और कोरोना काल में ही पंचायत चुनाव संपन्न कराने में 1600 से भी अधिक शिक्षक काल कवलित हुए ।

जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने बताया कि शिक्षको द्वारा ऑनलाइन अटेंडेस पर हस्ताक्षरयुक्त शिक्षको के प्रस्ताव से संबंधित ज्ञापन 15 जुलाई को दोपहर साढ़े तीन बजे बीएसए जौनपुर को सौंपा जाएगा ।

हस्ताक्षर अभियान चलाने में विरेंद्र प्रताप सिंह, आलोक सिंह , मनोज यादव ,बृजेश नारायण सिंह, पवन सिंह ,धर्मेंद्र यादव ,विक्रम प्रकाश, राकेश पांडे ,अरुण यादव, चंद्र बहादुर सिंह, चंद्रप्रकाश तिवारी ,प्रमोद दुबे ,सुधीर कुमार सिंह, देशबंधु यादव ,धीरेंद्र यादव, ओम प्रकाश चौरसिया, संजय सिंह, रामदुलार यादव, रणंजय सिंह, अरविंद यादव, सहित ब्लाक कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं संघर्ष के समिति के सदस्य प्रमुख रूप से रहे ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.