दावते इस्लामी इंडिया के विभाग जीएनआरएफ ने प्रकृति बचाओ कार्यक्रम के तहत पौधारोपण अभियान चलाया

पत्रकार दानिश एकबाल

0 71

 

जौनपुर : जिस प्रकार मानव स्वास्थ्य के अस्तित्व के लिए स्वस्थ भोजन की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार स्वच्छ हवा के महत्व से कोई भी इनकार नहीं करता है।

लेकिन बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग और वायु प्रदूषण के कारण जलवायु भी काफी हद तक प्रभावित हुई है।. यदि हमने प्राकृतिक संसाधनों का सहारा नहीं लिया तो निकट भविष्य में हमें और भी गंभीर परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।पेड़-पौधे बहुत महत्वपूर्ण हैं. एक शोध के अनुसार, एक पेड़ तापमान को कम से कम 4 डिग्री तक कम कर सकता है और साल भर में लगभग 20 किलो वायु प्रदूषण को अवशोषित कर सकता है।

 

दावत-ए-इस्लामी इंडिया के कल्याण विभाग जीएनआरएफ (गरीब नवाज रिलीफ फाउंडेशन) ने 1 जुलाई 2024 से पूरे देश में बड़ी संख्या में पौधे लगाने का फैसला किया है।इस अभियान को सफल बनाने के लिए आज दिनांक 17 जुलाई को दावते इस्लामी इंडिया के विभाग जीएनआरएफ के जानिब से यौमे आशूरा के मौके पर शहीदाने कर्बला की याद में जौनपुर के शहर के सिपाह मु्हल्ला और विभिन्न स्थानों पर “प्रकृति बचाओ” शीर्षक के तहत कार्यक्रम आयोजित करके लोगों से इस वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया और इसकी अपील भी की।

 

कि आप सब भी ज़्यादा से ज़्यादा पौधा लगाएं इस मौके पर (दावते इस्लामी जिला हेड) मोहसिन अत्तारी,(GNRF जिला हेड) आकिब अत्तारी , मुफ्ती अलाउद्दीन , मोo नजमी ओवैस ,मो नदीम,छोटू , हस्सान ,सोनू मो साबिर,गोल्डन भाई, अरसलान हुसैन,नुरुलहुदा,अहद,इखलाक, अरशद,हैदर अली अत्तारी, आदि लोग शामिल रहे!

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.