खड़ंजे पर पहले बनाई ओवरब्रिज मकान अब आवागमन कर रहें वाधित

0 40

यूपी, भदोही। आज भी मनबढ़ लोगों के सामने मजलूमों की नही चलने की खबर जिले के चौरी थानार्तंगत ग्राम कंदुई से आ रही है। जहां एक परिवार ने पहले गाँव के संर्पक मार्ग के उपर ओवर ब्रिज पक्का इमारत खड़ी कर दी और उसके बाद आज लोगों के आवागमन के रास्ते को इस कदर बाधित कर दे रहे है कि आने जाने में विकट समस्या उत्पन्न हो रही है।

कंदुई के ग्रामवासियों की स्थिति का अवलोकन करें तो ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें प्रदेश के योगीराज में दबंगों पर प्रशासन का खौफ ही नजर नही आ रहा है।

प्राप्त समाचार के अनुसार कंदुई (लठिया) गाँव निवासी ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के सरकस परिवार जितिन तिवारी ने आने जाने के लिए तैयार किये गये खडंजा संपर्क मार्ग पर दोनों ओर उनका जगह होने के फलस्वरूप पहले तो ओवरब्रिज मकान खड़ा कर दिया और अब आवाजाही के रास्ते को भी बंद करने के फिराक में है। ग्रामीणों का कहना है कि मुख्य संपर्क मार्ग पर आये दिन घरेलू सामान,मोटरसाइकिल, चारपाई,मवेशियों को लाकर रख देने से आने जाने में बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ऐतराज जताये जाने पर दबंग लोग मारपीट,फौजदारी पर तैयार रहते है।

हालांकि कि ग्रामीणों ने भदोही जिले के तत्कालीन उप जिलाधिकारी और अपर जिलाधिकारी महोदय से लिखित शिकायत करने पर पिछले वर्ष नवंबर 2023 में प्रतिवादी द्वारा अतिक्रमण हटाने के आदेश के बावजूद आज भी स्थिति ज्यों की त्यों तो बनी हुई है उपर से रास्ते को भी अवरुद्ध करके हमेशा बलबा करने की स्थिति तैयार किये हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.