गैस की पाइप लाइन फटने से अटकी मोहल्ले वालों की सांसे

0 50

 

जौनपुर। नगर कोतवाली क्षेत्र के किला चौराहा से अटाला मस्जिद और भंडरी मार्ग जो काफ़ी व्यस्त इलाका ढालगर टोला में सोमवार  की दोपहर को अचानक उस समय अफरा तफरी मच फ़ैल गई जब गैस पाइप लाइन में रिसाव शुरू हो गया। गैस की दुर्गंध से जहां लोगों की सांसे अटकने लगी वही किसी बड़ी अनहोनी घटना होने की आशंका से लोग दहल गये। सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट समेत विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति को सम्भाल लिया।

 

नगर में पाइप लाइन के माध्यम से आम जनता के घर की रसोई तक गैस पहुंचाने का कार्य चल रहा है। इसी कड़ी में किला से अटाला मस्जिद की तरफ जाने वाले रोड़ पर ढ़ालगर टोला मोहल्लें में गैस पाइप लाइन बिछायी गयी है। आज बिजली विभाग ने उक्त मोहल्ले में पोल गाड़ने के लिए मशीन द्वारा गड्ढ़ा खोदकर पोल गाड़ा गया ड्रिलिंग के समय गैस पाइप लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गया जिसके कारण गैस का रिसाव होने लगा।

पाइप फटने के बाद बिजली विभाग का ठेकेदार अपना मशीन लेकर भाग गया। गैस की दुर्गंध उठते ही मोहल्ले वाले बिलबिला उठे। सभी किसी अनहोनी होने की घटना को भांपते हुए घर से निकलकर दूर चले गये। मोहल्ले के कुछ जागरूक लोगों ने रास्ते पर ईट डालकर उधर जाने वालो को रोक दिया।

 

सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट समेत सम्बघित विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचकर लिक कर रही पाइप को ठीक कराने में जुट गये।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.