मोहम्मद हसन पीजी कालेज में बंटे 400 स्मार्टफोन डिजिटल इंडिया के विकास में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आवश्यक:रजत प्रताप

विद्यालय में टैबलेट एवं स्मार्ट फोन पाकर छात्राओं में ख़ुशी की लहर

0 29

जौनपुर। नगर क्षेत्र के अंतर्गत स्थापित मोहम्मद हसन पीजी कालेज में गुरुवार को पहले दिन बी.एड और बीकॉम के 400 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरण किया गया।

मुख्य अतिथि आरएसएस के जिला प्रचारक रजत प्रताप ने कहा कि आज के इस डिजिटल इंडिया पहल में ई-गवर्नेंस, डिजिटल स्वास्थ्य सेवाएं, ऑनलाइन शिक्षा, कृषि और डिजिटल बैंकिंग परिवहन क्षेत्र में डिजिटल उपकरण विशेष महत्व रखते हैं।

इनके बिना डिजिटल इंडिया का लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होगा। डिजिटल उपकरणों ने जीवन के हर पहलू को प्रभावित किया है और हमारी दिनचर्या को अधिक सुविधाजनक, कुशल और जुड़ा हुआ बनाया है। इससे देश की प्रगति को गति मिलती है। उन्होंने कहा भारत में स्वदेशी सामग्री के साथ जीवन बिताना चाहिए जिससे देश की प्रगति संभव है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ सुभाष सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का प्रयोग सही दिशा में करने से देश के विकास में एक क्रांति आना संभव है।

अतिथियों का स्वागत प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने अंगवस्त्रम स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। कहा छात्रों को किताबी शिक्षा के साथ तकनीकी ज्ञान का भी होना आवश्यक है।
धन्यवाद आर.पी. सिंह और संचालन अहमद अब्बास खान ने किया। इस मौके पर नोडल अधिकारी डॉ कमरूद्दीन शेख, डॉ जीवन यादव, डॉ के के सिंह, डॉ ममता सिंह, डॉ ज्योत्सना सिंह, डॉ शाहिदा परवीन, डॉ प्रेमलता गिरी, डॉ अभिषेक श्रीवास्तव, डॉ प्रज्वलित यादव,डॉ सलीम खान, डॉ अंकिता श्रीवास्तव,डॉ इलियास अहमद,डॉ गुलाब मौर्य,डॉ संतोष यादव, डॉ संतोष सिंह,डॉ प्रवीण यादव,तकरीम फातिमा अन्य मौजूद रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.