माफी से काम नहीं चलेगा, 6 महीने तक मुफ्त कानूनी सेवाएं दो’, केरल हाईकोर्ट ने 28 वकीलों को दी अनोखी सजा

केरल हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण फैसले में कोट्टायम बार एसोसिएशन के 28 वकीलों को मुफ्त में 6 महीने तक अपनी सेवाएं देने का आदेश दिया है।

0 251

केरल हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण फैसले में कोट्टायम बार एसोसिएशन के 28 वकीलों को मुफ्त में 6 महीने तक अपनी सेवाएं देने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि पिछले साल कोट्टायम में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के खिलाफ अपमानजनक नारे लगाने वाले दोषी वकीलों में से 28 ने अब बिना शर्त माफी मांगने की पेशकश की थी लेकिन हम माफी देकर बचने नहीं देंगे।

 

 

आइएएनएस, कोच्चि। सिर्फ माफी मांगने से काम नहीं चलेगा, आपको छह महीने तक कानूनी सेवाएं देनी होगी। दरअसल, ये आदेश केरल हाईकोर्ट (Kerala HC) ने एक महत्वपूर्ण फैसले में कोट्टायम बार एसोसिएशन (Kottayam Bar Association) के 28 वकीलों को दिया। कोर्ट ने अदालत की अवमानना ​​की कार्यवाही से राहत पाने के लिए ये फैसला सुनाया।

‘अपमानजनक’ नारे लगाने पर कार्रवाई

केरल हाईकोर्ट ने कहा कि पिछले साल कोट्टायम में कोर्ट के अंदर चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के खिलाफ ‘अपमानजनक’ नारे लगाने के लिए वकील हाईकोर्ट की जांच के दायरे में आए थे। जब हाईकोर्ट ने कार्यवाही शुरू की तो दोषी वकीलों में से 28 ने बिना शर्त माफी मांगने की पेशकश की।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.