पति के चाकू से घायल होने की तहरीर को पुलिस ने फाड़ कर फेंका

पत्रकार इशरत हुसैन

0 311

जौनपुर। एक तरफ सरकार महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए कड़े कदम उठा रही है लेकिन वही जौनपुर की मछली शहर पुलिस ने महिला की दी गई तहरीर को फाड़कर मनमाने ढंग से उसके पति पर हुए चाकुओं की प्रहार से मामले की लीपापोती करने के लिए मनमाने ढंग से तहरीर लिखकर जबरदस्ती महिला से हस्ताक्षर कराने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

घटना शुक्रवार दिन के लगभग 6:00 बजे शाम की है कोतवाली मछली शहर क्षेत्र के ग्राम वारी गांव निवासी प्रदीप खरवार 23 वर्ष पुत्र स्वर्गीय भागेलु खरवार बाजार से सब्जी लेकर घर लौट रहा था। जमीन की पुरानी रंजिश को लेकर गांव के कुछ घात लगाकर बैठे रहे। जैसे ही प्रदीप उनके करीब पहुंचा उसके चेहरे पर चाकुओं से कई वार कर दिया। हमलावर गंदी गंदी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देकर चले गए। घायल को लेकर उसकी पत्नी सुरेखा देवी थाने पहुंच कर लिखित तहरीर दिया कि उसके पति को दबंगों ने चाकू मार कर घायल किया है।

 

पुलिस ने उसकी तहरीर को फाड़ कर फेंक दिया और दूसरी तहरी लिखकर जबरदस्ती उसे हस्ताक्षर कर लिया। इस मामले से ऐसा प्रतीत होता है कि जहां एक तरफ अपराधी सीना चौड़ा किये हुए घूम रहे हैं वहीं पुलिस बड़े जुर्म का मामला ना लिखने के लिए हल्की धारा में एफआईआर दर्ज कर अपराधियों का हौसला बुलंद कर रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.