भागवत कथा को लेकर महिलाओ मे गजब का उत्साह ,भव्य शोभा यात्रा निकाली

0 38

मुम्बई संवाददाता। नवी मुम्बई के कोपरखैरणे सेक्टर 10 लोहाणा समाज मे भागवत कथा के लिए महिलाओ ने भव्य शोभा यात्रा निकाली गई । मुख्य यजमान कविता माथुर व माथुर परिवार ने सैकड़ो महिलाओ को लेकर सुन्दर कलश साथ लिए सहयोगी यजमान तारकेश्वर राय के साथ कथा स्थल पहुचे जहा पहले से मौजूद कथा व्यास डा0 संजय कृष्णसलि महराज( वृन्दावन ) को लेकर व्यासपीठ तक ले गये। कथा के प्रारम्भ मे भागवत महापुराण की महिमा बताई और बताया कि जब अनेको जन्मो के भाग्य उदय होते तब मनुष्य भागवत सुनता है और पितरो के उद्धार के लिए भागवत कथा का आयोजन करता है ।

भागवत कोई साधारण ग्रंथ नही अपितु राधे कृष्ण का साक्षात स्वरूप है । भागवत का आयोजन भाव से किया जा सकता है इस धरा पर अनेक लोग अमीर है परन्तु उनके भाग्य मे ऐसे आयोजन नही है। भागवत के 6 अध्याय पद्म पुराण से लिए गए है।भगवान का एक नाम सच्चिदानंद भी है अर्थात सत चित और आनंद ।भगवान मे तीनो गुण उनके स्वभाव मे है जिनके नाम स्मरण मात्र से मनुष्य के तीनो ताप नष्ट हो जाते है ।कथा वही सार्थक है जो ठाकुर से मिला दे ।

क्या भरोसा है जिन्दगी का साथ देती नही ये किसी का ।

पकड लो हाथ वनवारी नही तो डूब जायेगे जैसे लोकप्रिय भजनो से कथा श्रवणकर भक्त भक्ति मे डूबे रहे । कार्यक्रम मे पहले दिन से ही उत्साहित सैकड़ो भक्त नर नारी उपस्थित होकर कथा श्रवण के लिए पधारे ।

कथा 11 अगस्त तक प्रतिदिन शाम 4 से 7 बजे लोहाणा समाज सभागार सेक्टर 10 प्लाट 14 कोपरखैरणे मे रखी गई है ।कोई भक्त महराज जी से मिलना चाहे वह दोपहर 11 से 1 बजे ऋषि होटल पर मिल सकता है या महराज जी से सीधे मोबाइल नं पर 9412226898 सम्पर्क कर सकता है ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.