जिस जगह इजरायली सैनिकों का जमावड़ा था हिजबुल्लाह ने वहीं बरसाए ड्रोन, पास ही मौजूद था इमरजेंसी गोदाम

शुक्रवार को लेबनान के सिडोन शहर में एक इजरायली ड्रोन हमले में हमास के अधिकारी समर अल-हज की मौत हो गई थी। इसी बीच इजरायली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र में छह गांवों और कस्बों पर 10 हवाई हमले किए। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए और 18 घर तबाह हो गए थे।

0 254

आईएएनएस, बेरूत। इजरायल ने अपने दुश्मनों को ठिकाने लगाने की कसम खाई है, तो दूसरी तरफ उसके दुश्मन भी इजरायली शहरों को जमकर निशाना बना रहे हैं। अब ताजा हमले में हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में स्थित एक इजरायली बेस पर दर्जनों ड्रोन से एक के बाद एक कई हमले किए।

इस हमले में इजरायल की तरफ से कई लोग घायल हुए हैं। हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा है कि शनिवार को इस्लामिक रेजिस्टेंस सेनानियों ने मिचवे अल्लोन बेस पर आत्मघाती ड्रोनों के झुंड के साथ हवाई हमला किया।

इजरायल के सफेद शहर में हुआ हमला

यह हमला इजरायल के सफेद शहर में हुआ है। जिस इजरायली बेस पर हमला हुआ है वहां से कुछ ही दूरी पर इजरायल के उत्तरी कोर की सुरक्षा कर रहे सैनिकों का जमावड़ा है और वहां आपातकालीन गोदाम भी मौजूद है।

हिजबुल्लाह ने कहा कि यह हमला शुक्रवार को दक्षिणी लेबनान के शहर सिडोन में हमास के एक अधिकारी की हत्या का जवाब था।

हमास के अधिकारी समर अल-हज की मौत

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को लेबनान के सिडोन शहर में एक इजरायली ड्रोन हमले में हमास के अधिकारी समर अल-हज की मौत हो गई थी। इसी बीच, इजरायली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र में छह गांवों और कस्बों पर 10 हवाई हमले किए। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए और 18 घर तबाह हो गए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.