रेड ब्रिगेड जौनपुर ने पौधारोपण कर मनाया 13 वां स्थापना दिवस

पृथ्वी को बचाना है तो पौधारोपण ही एकमात्र साधन:मनीष पाल

0 271

 


जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के सिद्धिकपुर स्थित राजकीय आईटीआई में शुक्रवार को श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ‘रेड ब्रिगेड’ ने 13वां स्थापना दिवस पर 100 पौधों का रोपण किया। इस दौरान आईटीआई के प्रधानाचार्य ने कहा पृथ्वी को बचाना ही है तो पौधारोपण एकमात्र साधन है।

राजकीय आईटीआई सिद्धिकपुर परिसर में श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट रेड ब्रिगेड जौनपुर ने शुक्रवार दोपहर पौधारोपण करके 13वां स्थापना दिवस मनाया कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य मनीष कुमार पाल ने पौधा लगाकर किया,कहा कि पृथ्वी को बचाना है तो पौधारोपण ही एकमात्र साधन है इसलिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण करना चाहिए और इसके साथ में उसकी सुरक्षा का भी संकल्प लेना चाहिए क्योंकि पौधारोपण तब लाभदायक साबित होगा जब उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सब अपने कंधे पर लेंगे।

रेड ब्रिगेड के कोषाध्यक्ष डॉक्टर पी के संतोषी ने कहा कि पौधारोपण करने से पृथ्वी के साथ-साथ मानव जीवन को भी आयु बढ़ाने की क्षमता प्रदान करता है क्योंकि पौधारोपण ही एकमात्र साधन है जो पृथ्वी को सदा हरी-भरी और स्वस्थ रख सकती है।वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र कुमार विश्वकर्मा ने बताया की स्थापना दिवस के अवसर पर आईटीआई परिसर में 100 पौधों का रोपण किया गया।

 

इस दौरान जिलाध्यक्ष भानू विश्वकर्मा,सचिव विपिन विश्वकर्मा,सलाहकार विनोद विश्वकर्मा, सलाहकार विनोद विश्वकर्मा, राहुल विश्वकर्मा, विधिक सलाहकार राकेश विश्वकर्मा,छैलबिहारी विश्वकर्मा, आडिटर दिनेश विश्वकर्मा,मिडिया प्रभारी दिपक विश्वकर्मा,शशी विश्वकर्मा, राकेश विश्वकर्मा समेत अन्य लोग शामिल रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.