स्नातक स्टूडेंट काजल के घर में घुसकर नीरज सिंह ने गला दबाकर हत्या के बाद फंदे पर लटकाया

0 76

 

गोण्डा। स्थानीय परसपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर मुरावन पुरवा निवासिनी अठ्ठारह वर्षीय स्नातक छात्रा काजल मौर्या की मौत के मामले में पुलिस ने नौ दिन बाद आरोपी युवक के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। घटना परसपुर थाना क्षेत्र से जुड़ी है। यहां के बसंतपुर (मुरावन पुरवा) निवासिनी सीतापती ने बताया कि उनकी पुत्री काजल स्थानीय महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा थी। उनके पति रक्षाराम मौर्य पानीपत में मेहनत मजदूरी करते हैं। सीतापती ने बताया कि उनके भाई व पिता भी पानीपत में रहते हैं।

उनके पिता हरीराम मौर्य की तबीयत काफी खराब थी। जिसकी सूचना पाकर वह 21 अगस्त को पुत्री काजल व नंदिनी को घर में छोड़कर को देखने पानीपत चली गई थीं। 24 अगस्त को नंदिनी ने सुबह करीब दस बजे फोन कर बताया कि वह काजल को घर में छोड़कर अमृत बाबा के स्थान पर जल चढ़ाने गई थी। तभी काजल को अकेली देखकर एक युवक घर में घुस गया और अभद्रता करते हुए उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

घटना को छिपाने के लिए काजल के गले में साड़ी का फंदा डालकर पंखे से लटका दिया। आरोपी घर के अंदर से निकल रहा था तभी नंदिनी दरवाजे पर पहुंच गई और वह युवक से घर के अंदर जाने का कारण पूछने लगी। तब तक गांव के भी तमाम लोग इक‌ट्ठा हो गए। जिस पर वह बगैर कुछ बताए ही वहां से भाग निकला।

जब नंदिनी घर के अंदर पहुंची तो पंखे में साड़ी के फंदे से काजल का शव लटक रहा था। काजल की पीठ पर भी चोट के निशान थे। इस संबंध में थाना प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि ग्राम परेटा चौहान पुरवा निवासी नीरज सिंह के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। विवेचना कर अन्य वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.