बीजेपी की नई रणनीति का किया प्रयोग , अपर्णा यादव को महिला आयोग में. सौपी बड़ी जिम्मेदारी

0 268

लखनऊ उत्तर प्रदेश : भारतीय जनता पार्टी ने दो साल बाद भरोसा जताते हुए उन्हें पहली बार एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, जिसे लेकर राजनीतिक विश्लेषकों के बीच तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि ये नया कदम बीजेपी की आगामी रणनीति का बहुत ही अहम हिस्सा हो सकता है। अपर्णा यादव को बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही ये चर्चा थी कि पार्टी उन्हें एक दिन मुलायम परिवार के खिलाफ जरूर खड़ा करके सियासी पारा गर्म करते हुए उसका लाभ ले सकती है।

 

हालांकि, अपर्णा यादव ने यह बात पूर्व मे भी स्पष्ट कर दिया था कि वह न तो मुलायम परिवार के किसी सदस्य के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी और न ही किसी प्रचार में शामिल होंगी। इस वचन के बाद से ही बीजेपी में उनकी उपयोगिता और भूमिका पर विचार किया जा रहा था।

 

भाजपा ने अपर्णा यादव को राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया है, जो उनके राजनीतिक करियर की पहली बड़ी जिम्मेदारी है। इससे पहले, उन्हें पार्टी में कोई प्रमुख भूमिका नहीं दी गई थी, जिससे उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर सवाल उठ रहे थे।

 

भाजपा सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब समाजवादी पार्टी के खिलाफ कई मामलों में गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। अपर्णा की नियुक्ति को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि यह भाजपा की एक सोची-समझी रणनीति का हिस्सा हो सकती है, खासकर तब जब सपा को महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामलों में घेरने का प्रयास किया जा रहा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.