धूम धाम से मनाया गया ईद मिलादुन्नबी

0 252

 

जौनपुर। गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी मोहम्मद साहब के जन्म दिन के मुबारक मौके पर हजारों की संख्या में नौजवान, बुजुर्ग और बच्चों ने जुलूस निकाला।

नातखां अंजुमनों ने जहां हजरत मोहम्मद साहब की आमद पर नातिया कलाम पढ़कर तो वही अखाड़ो ने अपना करतब दिखा कर अपनी अकीदत का इजहार किया । हर साल की तरह इस साल भी जौनपुर में जुलूसे मोहम्मदी निकाला गया। इस मौके पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये थे। यह जुलूस बाद नमाज ईशा शाही ईदगाह से उठ कर अपनी कदीमी रास्तों से होता हुआ शाही अटाला पर एहतमाम हुआ। ईद मिलाद उन नबी के जुलूस को शांति पूर्वक संपन्न कराने में प्रशासन ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस प्रशासन ने निगरानी रखी थी।

वही इतेजामिया अंजुमन उस्मानिया इंदिरा मार्केट जिसके सदर शौकत अली मुन्नी राजा अमन कमेटी ओलंदगंज चौराहा वाली मस्जिद जिसके अध्यक्ष अब्दुल कादिर सानू शोबी ताज कादरी मोहम्मदिया सजावट कमेटी रिजवी खाॅं सराय कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद अयान राईन सरफराज हाजी मोहम्मद हबीब राईन चौधरी अतिकुल फारुकी सफीउल्लाह राईन
अल मदीना सजावट कमेटी शेख मोहामिद सिलेखाना, मोo शादाब ( सदर) मो o साबिर राजा नवाब (नायाब सदर) मोo बेलाल इमरान सेक्रेटरी ने जुलूस में शामिल लोगों क
लिए जगह-जगह खाने-पीन का इंतजाम किया था।

 

इस दौरान रास्ते में जुलूस पर जगह-जगह लोगों ने फूल की बारिश की। जुलूस के पूरे रास्ते में गुब्बारों तथा अस्थायी गेट का निर्माण कर आये लोगो का स्वागत किया गया ।
इस मुबारक मौके पर हजारों की संख्या में नौजवान, बुजुर्ग और बच्चों ने जुलूस निकाला। नातखां अंजुमनों ने जहां हजरत मोहम्मद साहब की आमद पर नातिया कलाम पढ़‌कर तो वही अखाड़ो ने अपना करतब दिखा कर अपनी अकीदत का इजहार किया ।

अमन कमेटी ने बारह रबी उल अव्वल के मौके पर जिला चिकित्सालय पहुंचे और मरीजों को फल बांटे ओलंदगंज चौराहे के समीप वाली मस्जिद कचहरी रोड पर भी अमन कमेटी कार्यकर्त्ता पहुंच कर वार्ड में सेवा भाव से मरीज लोगो को फल वितरण किया इसी क्रम में ओलंदगंज चौराहे पर एक पंडाल लगाकर आए हुए तमाम राहगीरों के लिए भंडारे का आयोजन भी किया गया जिसमें देर रात तक दूर दराज से आए हुए लोगों ने लंगर का इस्तेमाल किया इस मौके पर मुख्य रूप से कमेटी के सदर अब्दुल कादिर शानू, सेक्रेटरी शोबी ताज कादरी,सैफ सिद्दीकी ,मोहम्मद आरिफ बाबू, कैफ सिद्दीकी ,आदिल आदि लोगों का विशेष सहयोग रहा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.