ईद मिलादुन्नबी व जुलूस ए मदहे सहाबा सकुशल सम्पन्न

पत्रकार दानिश एकबाल

0 77

जौनपुर नगर के कलीचाबाद में ईद मिलादुन्नबी सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम व जुलूस ए मदहे सहाबा रज़ि. शुक्रवार की रात ईशा की नमाज़ के बाद अंजुमन फैज़ान ए मुस्तफ़ा सीरत कमेटी के तत्वावधान में क़ब्रिस्तान वाली मस्जिद से उठकर अपने क़दीमी रास्तों से होता हुआ जुमा मस्जिद के पीछे पहुंचकर जलालुद्दीन के मकान पर सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर जुलूस के रास्तों को झिलमिली और झालरों से सजाया गया जगह जगह डाइज़ लगाकर अंजुमनों व फन ए सिपहगरी के अखाड़ों को पुरस्कृत करके उनकी हौसला अफ़ज़ाई की गई। उसके बाद कंट्रोल रूम में एक जलसा ए सीरतुन्नबी व मदहे सहाबा का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता तिलकधारी यादव सभासद कलीचाबाद और जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर पंचायत जफराबाद के चेयरमैन प्रतिनिधि डॉ सरफ़राज़ खान व विशिष्ट अतिथि के तौर पर सद्दाम हुसैन एडवोकेट अध्यक्ष मरकज़ी सीरत कमेटी उपस्थित रहे।

जलसे को संबोधित करते हुए मौलाना आफताब ने कहा कि हज़रत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने हमेशा एकता व मोहब्बत का पाठ पढ़ाया है हम उनके रास्ते पर ही चलकर और उनकी सुन्नतों को अपना कर कामयाब हो सकते हैं। संचालन यामीन सिद्दीक़ी व नेसार ने संयुक्त रूप से किया। अंत में अंजुमन फैज़ान ए मुस्तफ़ा सीरत कमेटी के अध्यक्ष इम्तियाज़ उर्फ़ नन्हें ने समस्त लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर राशिद अंसारी,मुबारक आलम,शहज़ादे अंसारी,मज़हर आसिफ़,शोबी ताज क़ादरी,मोनिस जौनपुरी,अहसान खैराबादी,डॉ अर्शी नवाज़,मेराज खान,मोहम्मद अली,साद खान,साद सिपाह,हाफ़िज़ हाशिम,मोहम्मद हारिस,ज़ीशान हैदर समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.