जौनपुर की रश्मि यादव ने दो बार पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण कर के जनपद का नाम रौशन किया

पत्रकार जेड हुसैन बाबू

0 180

जौनपुर जनपद की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। बदलापुर तहसील अंतर्गत गाँव सीड़े की रहने वाली रश्मि यादव ने अपनी कड़ी मेहनत से यूपी पीसीएस परीक्षा में दो बार सफलता हासिल कर कामयाबी की नई इबारत लिख दिया है। रश्मि प्रयागराज से पीसीएस की तैयारी कर रही थी।

ग्रेजुएशन के बाद रश्मि ने सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी शुरू की। साल 2021 में उन्होंने पहली बार यूपी पीसीएस परीक्षा पास की, जिसमें उनका चयन एक्साइज इंस्पेक्टर पद पर हुआ। एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर कार्यभार संभालने के सिर्फ दो दिन बाद ही यूपी पीसीएस 2022 के परिणाम जारी हुए। इस बार रश्मि ने 26वीं रैंक हासिल कर सबको चौंका दिया और एसडीएम  पद के लिए चयनित हुईं।

 

रश्मि ने अपनी स्कूली शिक्षा हरिहर सिंह पब्लिक स्कूल से पूरी की, जहाँ से उन्होंने हाई स्कूल और इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की। इसके बाद, इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी की डिग्री हासिल की।

रश्मि यादव ने दो दो बार पीसीएस परीक्षा पास करके दिखा दिया है कि कड़ी मेहनत से किसी भी लक्ष्य को पाया जा सकता है। दो बार पीसीएस परीक्षा पास करने के बाद रश्मि यादव ने कामयाबी की नई इबारत लिख दिया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.