फीस जमा ना करने पर दूसरी और तीसरी की छात्रा का मानसिक शोषण,घंटो तक बनाया बंधक

सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजर पर अभिभावक ने लगाया तानाशाही का आरोप

0 78

 

गोण्डा। प्राइवेट स्कूलों की लगातार हो रही फीस बढ़ोतरी को लेकर मनमानी किसी से छिपी नहीं है। एक तरफ जहां शिक्षक को उच्च दर्जा दिया जाता है,तो वहीं गोण्डा जिले के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में यह दर्जा शर्मसार हुआ है। मामला गोण्डा जिले के राजेंद्र नाथ लाहिड़ी चौराहे के पास पंतनगर में स्थित सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का है,जहां स्कूल की प्रिंसिपल और मैनेजर ने एक माह की फीस ना जमा करने पर दूसरी और तीसरी कक्षा की छात्रा को बंधक बना कर मानसिक उत्पीड़न किया। यह मामला जिलाधिकारी से लेकर नगर कोतवाली तक जा पहुंचा है।

फीस जमा ना करने पर दूसरी और तीसरी की छात्रा का मानसिक शोषण

मिली जानकारी के मुताबिक मामला 17 सितंबर से शुरू होता है। सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दूसरी और तीसरी की छात्रा कचहरी रेलवे स्टेशन रोड निवासी ने स्कूल में एक महीने की बकाया फीस को लेकर एक सप्ताह तक जमा करने के लिए अनुरोध किया था। लेकिन छात्रा के पिता ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि फीस भुगतान होने के बाद सिर्फ एक महीने की फीस ना होने के चलते स्कूल के मैनेजर और प्रिंसिपल ने बच्चों को परीक्षा से वंचित कर दिया और उन्हें एक एकांत कमरे में बैठा दिया और वहां उनका मानसिक शोषण किया गया। इतना ही नहीं छात्रा के पिता को स्कूल में बुलाकर अपशब्दों का भी इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

घंटो तक बनाया छात्रा को बंधक

छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके बच्चे को एक कमरे में बुलाकर करीब तीन घंटे तक बंधक बनाया गया,साथ ही उसे परीक्षा से भी वंचित रख कर उसका मानसिक शोषण किया गया। इतना ही नहीं स्कूल की प्रधानाचार्य ने स्कूल मैनेजमेंट से अभिभावक संग बातचीत ना करने के भी आरोप लगाए हैं। मामले में छात्रा के पिता ने जिलाधिकारी के मेल पर एक शिकायती पत्र मेल किया है और एक लिखित शिकायत नगर कोतवाली में दी है। मामले को लेकर जब स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजर से उनका पक्ष जानना चाहा गया तो उन्होंने इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया साथ ही छात्रा के परिजनों पर बार बार कहीं भी जाने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.