ड्राइवर भांजे की शिकायत करने पर छात्रा को प्रिंसिपल ने पीटा, तीसरी मंजिल से कूदकर दी जान

0 149

 

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में बीते दिनों विद्यालय की दूसरी मंजिल से छलांग लगाने वाली छात्रा आखिरकार शुक्रवार की देर रात जिंदगी की जंग हार गई। कानपुर के एक निजी अस्पताल में छात्रा ने अंतिम सांस ली। छात्रा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। इस मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल राजकपूर सिंह और ड्राइवर के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। लेकिन दोनों दरिंदों को फांसी दिलाने की मांग को लेकर प्रदेश के कई जगहों पर कैंडल मार्च निकाल कर नाबालिग को इंसाफ दिलाने की मांग उठ रही है।

खागा कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर मजरे अमनी गांव के रहने वाले राजू मौर्य की बेटी प्रिया मौर्य जिसकी उम्र 17 साल बताई जा रही है। कस्बे के शहजादपुर स्थित सरस्वती बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 12वीं साइंस की छात्रा थी। छात्रा रोज की तरह मंगलवार को भी सुबह स्कूल की बस से विद्यालय जाती थी। आरोप है कि छात्रा से स्कूल प्रिंसिपल राजकपूर सिंह का भांजा शिवचरन जो ड्राइवर है उसने प्रिया मौर्या के साथ अभद्रता की। स्कूल से घर पहुंची प्रिया ने इसकी जानकारी परिजनों को दी थी। परिजन स्कूल पहुंचकर प्रिंसिपल राज कपूर सिंह से बस चालक शिवचरन की शिकायत की। बताया जा रहा है कि चालक को ताकीद करने के बजाय उल्टा ही विद्यालय के प्रिंसिपल ने स्कूल गई प्रिया को बुलाकर डांट फटकार लगाते हुए पीट दिया। जिससे छात्रा गुमसुम थी। इसके बाद चुपचाप क्लास में चली गई।

इस दौरान फिजिक्स का पांचवां पीरियड चल रहा था। अचानक जी मिचलाने का बहाना करके छात्रा बाहर निकली और विद्यालय की तीसरी मंजिल पर चढ़कर छलांग लगा दी। घटना विद्यालय के सीसीटीवी कमरे में कैद हो गई थी। इस हादसे में छात्रा लहूलुहान होकर बुरी तरह घायल हुई थी। यह देख विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मच गया। जिसकी जानकारी विद्यालय प्रबंधन ने परिजनों को देने के बाद आनन-फानन में प्रिया को प्रयागराज के एक निजी नर्सिंग होम में लेकर पहुंचे जहां हालत नाजुक देखकर गुरुवार की शाम को डॉक्टर ने जवाब दे दिया।

इसके बाद परिजन बेटी प्रिया को मृत होने की आशंका पर खागा कोतवाली लेकर पहुंचे और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया था। बताया जा रहा है कि पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई के लिए पुलिस एंबुलेंस में घायल छात्रा के पास पहुंची तो देखा उसकी सांसें चल रही थीं। इस पर परिजन प्रिया को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां से हालात नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया था। परिजनों के अनुसार बेटी को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार की देर रात करीब 12 बजे उसकी सांसें थम गईं। इतना सुनते ही अस्पताल मौजूद परिजनों की चीख से गूंज उठा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.