मानक विहीन सड़क व नाली निर्माण पर एडीओ पंचायत सख्त,जारी की नोटिस

पंचायत सचिव व कंसल्टिंग इंजीनियर को आख्या न देने पर कार्यवाही की चेतावनी

0 115

गोण्डा। जनपद के वजीरगंज विकासखण्ड के वजीरगंज ग्राम पंचायत में मनमाने तरीके से हो रहे मानक विहीन सड़क व नाली निर्माण की सूचना पर सख्त एडीओ पंचायत रवि मिश्रा ने संबंधित जिम्मेदारों को नोटिस देकर स्पष्ट आख्या तलब की है तथा आख्या ना देने पर उन्हें विभागीय कार्यवाही के लिये भी चेताया है।

मिली जानकारी के मुताबिक वजीरगंज बाजार में स्थित मस्जिद के पीछे से गिरधारीपुरवा मोहल्ले में बगैर स्वीकृति के मानक विहीन बनाई नाली व आरसीसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा था। जिसकी सूचना निर्माण के वीडियो व फोटो के साथ एडीओ पंचायत को मिली। जिस पर उन्होंने पंचायत सचिव व कंसल्टिंग इंजीनियर को बुलाकर उनसे इस संबंध में जानकारी की। जिसमें दोनो ने मौखिक रुप से निर्माण की स्वीकृति ना होने की बात कही।

इस पर एडीओ पंचायत ने पंचायत सचिव व कंसल्टिंग इंजीनियर को आख्या न देने पर कार्यवाही की चेतावनी देते हुए दोनो को तत्काल जाँच करके रिपोर्ट देने को कहा है। बता दें कि दो वर्ष पूर्व पुरानी नाली को तोड़कर नयी मानक विहीन नाली बनाई गई थी, जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। बारिश में सत्तर प्रतिशत के करीब मुहल्ले का पानी नाली से सीधी दिशा में निकल जाता था,लेकिन तीस प्रतिशत का पानी उल्टी दिशा में वापस होने से सड़क पर जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती थी। जिस पर तुगलकी सोच वाले ग्राम प्रधान ने आरसीसी सड़क राबिश से पाट डाली। जब उससे भी बात नहीं बनी तो अब 100 मीटर के करीब मानक विहीन आरसीसी सड़क व नाली बनाकर सरकारी पैसे का बंटाधार कर रहा है।

इस संबंध में एडीओ पंचायत रवि मिश्रा ने बताया कि उन्हें गिरधारीपुरवा में मानक विहीन सड़क व नाली निर्माण की फोटो व वीडियो के साथ सूचना मिली थी। जिस पर उन्होंने तत्काल कंसल्टिंग इंजीनियर अशोक जायसवाल व पंचायत सचिव को नोटिस देकर जाँच कर आख्या माँगी है तथा इसमें लापरवाही बरतने पर कार्यवाही की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जाँच आख्या मिलने पर जो भी जिम्मेदार होंगे उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.