प्रांतीय अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव ने जिला इकाई जौनपुर के पदाधिकारी के साथ शिक्षकों से की मुलाकात

0 234

जौनपुर उत्तर प्रदेश माध्यमिक संघ नवीन संघ (नवीन) के प्रांतीय अध्यक्ष के प्रांतीय अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव अपने जिला इकाई जौनपुर के पदाधिकारी के साथ तहसील मछली शहर एवं मड़ियाहूं के विभिन्न विद्यालयों जिसमें इंटर कॉलेज बड़ेरी, भोलानाथ शिक्षा निकेतन इंटर कालेज बेलवां, सार्वजनिक कॉलेज गोहका, धर्मराजी देवी इंटर कॉलेज खुइरी, जनता इंटर कॉलेज बरसठी में शिक्षकों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और समाधान कराने का आश्वासन देते हुए संगठन की सदस्यता ग्रहण कराई।

सार्वजनिक इंटर कॉलेज गोहका और इंटर कॉलेज खुइरी मछली शहर में शिक्षकों एवं शिक्षिका बहनों को संबोधित करतेहुए कहा कि पुरानी पेंशन बहाली सहित 20 सूत्री मांगों को लेकर 16 अगस्त को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर किए गए धरने में बहुत बड़ी संख्या में नौजवान शिक्षकों की उपस्थिति ने यह प्रमाणित कर दिया कि संगठन शिक्षकों की मांगों के प्रति पूर्णतया समर्पित एवं ईमानदारी से संघर्ष कर रहा है। और माध्यमिक के प्रत्येक विद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारी एक स्वर से हाल ही में सरकार द्वारा लाई गई एकीकृत पेंशन योजना(यूपीएस) को एक स्वर से नकार रहे हैं और देश प्रदेश स्तर पर इसका जबरदस्त विरोध करने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

अंत में सरकार को यूपीएस को वापस लेकर ओपीएस को बहाल करना होगा क्योंकि पुरानी पेंशन का कोई विकल्प नहीं। आगे प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यालय स्तर पर बड़े पैमाने पर व्याप्त भष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए ही सिटीजन चार्टर लागू करने की मांग की जा रही है जिससे हर बाबूओं एवं अधिकारियों के पटल पर शिक्षक कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण करने की एक निश्चित समयावधि निर्धारित होगी। संपर्क के दौरान साथ में जिला उपाध्यक्ष हौसला प्रसाद पाल, जिला मंत्री शैलेंद्र कुमार, जिला कोषाध्यक्ष आर एन बिन्द रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.