एंटी करप्शन टीम ने दीवान को घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

पासपोर्ट आवेदन पर रिपोर्ट लगवाने के नाम पर मछलीशहर कोतवाली के दीवान रंजन कुमार गुप्ता ने शिकातायकर्ता से लिया था पंद्रह सौ रुपया।

0 25

सिकरारा (जौनपुर) एंटी करप्शन वाराणसी की टीम ने शुक्रवार को मछलीशहर कोतवाली के एक दीवान को रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार कर लिया। दीवान पर आरोप है कि पासपोर्ट आवेदन पर रिपोर्ट लगवाने के नाम पर पंद्रह सौ रुपया रिश्वत की मांग की थी। गिरफ्तार दीवान पर एंटी करप्सशन की टीम ने सिकरारा थाना पर मुकदमा दर्ज कराकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई। एंटी करप्शन द्वारा की गई इस कार्रवाई से जिले की पुलिस विभाग के हड़कंप मच गया।

 

मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के मुजार गांव निवासी अरशद अहमद की शिकायत ने एंटी करप्शन टीम से शिकायत किया कि मछलीशहर कोतवाली के मुख्य आरक्षी (कंप्यूटर आपरेटर) रंजन कुमार गुप्ता पासपोर्ट आवेदन पर रिपोर्ट लगवाने के एवज में मुझसे पंद्रह सौ रुपए की मांग कर रहे है। शिकायत पर ट्रैप टीम प्रभारी भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी राजेश यादव, निरीक्षक नीरज कुमार सिंह व राकेश बहादुर सिंह लगभग दर्जनभर लोगो की टीम के साथ शिकायतकर्ता से मिले।

 

टीम प्रभारी ने बताया कि शिकायतकर्ता घुस देने के लिए अपने पास पांच सौ के दो व सौ के पांच नोट लिया था। अधिकारियों ने उन नोटो पर पाउडर लगाकर सादे कपड़ों में उनके साथ कोतवाली में दिन में लगभग 12:38 बजे पहुंचे। शिकायतकर्ता से उक्त दीवान ने ज्यों ही वह पैसा लिया टीम ने उन्हें दबोच लिया। टीम ने कोतवाली में ही हाथ धुलवाया तो उनका हाथ लाल हो गया। टीम ने उक्त दीवान को अपने वाहन पर बैठाकर सिकरारा थाना ले आकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.