भाजपा नेता के सरकारी गनर ने गोली मार की आत्महत्या ,पुलिस जांच पड़ताल मे जुटी

0 286

 


बरसठी( जौनपुर ) स्थानीय थाना क्षेत्र के बेलौनाकला (बबूरीगांव) निवासी भाजपा नेता मनोज सिंह की सुरक्षा में तैनात आरक्षी की रविवार की आज सुबह संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई। गोली चलने की आवाज सुनकर जब दूसरा गनर और बावर्ची वहां पहुंचे तो वो खून से लथपथ पड़ा था। जिला अस्पताल भेजा गया तो वहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस का दावा है कि, सुबह 6 बजे कार्बाइन की सफाई करते समय गोली चल गई, जिसमें रत्नेश प्रजापति की मौत हो गई। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा है। मौके पर पहुँची पुलिस और फोरेंसिक जांच टीम घटना की छानबीन के साथ ही साक्ष्य जुटाने में जुटी है। उधर, घटना की जानकारी मिली तो एसपी डाक्टर अजय पाल शर्मा पुलिस फोर्स के साथ जिला अस्पताल पहुंचकर पूछताछ किए। जानकारी के अनुसार मल्हनी विधानसभा सीट से 2020 के हुए उपचुनाव में मनोज सिंह भाजपा के प्रत्याशी थे। जिसमे उनकी जमानत ज़ब्त हो गई थी। लेकिन पार्टी में बड़ा नाम होने के नाते उनकी सुरक्षा के लिए दो आरक्षी रत्नेश प्रजापति और रजत पांडेय को लगाया गया था। मनोज सिंह कहीं बाहर गए हुए थे तो गांव स्थित फार्म हाउस पर दोनों गनर रुके हुए थे। बताया जा रहा है कि, रविवार की अल सुबह करीब 6 बजे रत्नेश प्रजापति 30 वर्षीय को सिर में गोली लगी है।

अचानक चली गोली, बावर्ची और गनर सहमे : रविवार की सुबह करीब 6 बजे मनोज सिंह के बावर्ची अवनीश शुक्ल और गनर रजत पांडेय अपने काम में व्यस्त थे। तभी गोली चलने की तेज आवाज सुनाई दी तो दोनों सहम गए। पहले तो कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन जब रत्नेश प्रजापति को देखा तो वो खून से लथपथ जमीन पर पड़ा था। पास में ही उसकी सरकारी कार्बाइन भी पड़ी थी। वहां मौजूद दूसरा गनर और बावर्ची पहले उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गए। यहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने देखते ही रत्नेश को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि, घटना के समय भाजपा नेता किसी दूसरे शहर गए हुए थे।

इसके चलते सिपाही उनके फार्म हाउस में ही रुके थे। मृतक सिपाही मऊ जनपद के थाना अलीनगर सराय लाखंसी निवासी है। वह सन् 2018 में पुलिस विभाग में भर्ती हुआ था। घटनास्थल पर सीओ गजेंद्र सिंह थानाध्यक्ष कश्यप कुमार सिंह रामपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय समेत भारी पुलिस बल पहुचकर निरीक्षण किया। फोरेसिंक टीम ने भी मौके पर पहुचकर नमूना एकत्र किया है।

मृतक के परिवार के लोगो का रो-रोकर बुरा है जिला अस्पताल में पहुचकर आगे की कार्यवाई में लगे है। इधर, घटना के बाबत भाजपा नेता मनोज सिंह ने बताया कि राजनैतिक कार्यो के चलते राजधानी में हूं। सुबह ख़बर मिली कि सुरक्षा में तैनात गनर की फार्महाउस पर गन साफ करते वक्त गोली लग गई। उन्होंने घटना को लेकर दुःख व्यक्त किया है एवं शोकाकुल परिजनों के लिए आत्मीय संवेदना प्रकट किया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.