जिलाधिकारी ने लागू की पृथक फीडबैक व्यवस्था नई फीडबैक व्यवस्था से शिकायत निस्तारण की गुणवत्ता में होगा सुधारः- जिलाधिकारी

0 45

रिपोर्ट -अखिलेश सिंह ब्यूरो चीफ
हरदोई। शासन की मंशानुरूप जनपद में आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त शिकायतों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने शिकायतकर्ताओं से फीडबैक लेने के लिए एक व्यवस्था लागू की है। अब दो कर्मचारी सिर्फ फीडबैक लेने के लिए लगाए जा रहे हैं जो प्रतिदिन संदिग्ध गुणवत्ता वाली शिकायतों के शिकायतकर्ताओं से उनकी संतुष्टि व असंतुष्टि की जानकारी लेंगे। उनका कहना है कि अधिक संख्या में असंतोषजनक फीडबैक मिलने पर सम्बंधित की जवाबदेही तय की जाएगी।

जिलाधिकारी के स्पष्ट निर्देश हैं कि शिकायत निस्तारण की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाये। निस्तारण आख्या प्राप्त करने के लिए एक प्रारूप विकसित किया गया है। जाँचकर्ता अधिकारी मौके पर जाये और शिकायतकर्ता के साथ 4 फोटो आख्या के साथ अवश्य संलग्न करें।

कलेक्ट्रेट कक्ष में जिलाधिकारी ने आईजीआरएस से जुड़े जनपद स्तरीय कर्मचारियों को इस सम्बन्ध में विस्तृत निर्देश दिए तथा समस्त स्तरों पर व्यवस्था को सुचारु ढंग से लागू करने को कहा। उनका मानना है कि नई फीडबैक व्यवस्था से शिकायत निस्तारण की गुणवत्ता में सुधार आएगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.