मुकदमें में गवाही देने पर मुस्कान के भाई की विवेक, विक्रम और विनय ने डंडे से पीटकर की हत्या

0 24

 

यूपी के कानपुर जिले में पुरानी रंजिश में जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर के भाइयों विवेक. विक्रम और विनय ने साथियों के साथ शुक्रवार शाम दबौली सब स्टेशन के पास बीच सड़क महादेव नगर निवासी साहिल की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपितों के खिलाफ दिवंगत की बहन को एक मुकदमे में गवाही देनी थी, जिसे रोकने का दबाव बना रहे थे। मृतक के ममेरे भाई की सूचना पर पुलिस ने दो आरोपितों को महादेव नगर स्थित घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। हत्या में प्रयुक्त लोहे की राड भी बरामद कर ली गई। मृतक की बहन मुस्कान की तहरीर पर गोविंद नगर थाने में पांच नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया। आरोपितों में विवेक और विशाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी दक्षिण ने बताया कि चार टीमें फरार आरोपितों की तलाश कर रही हैं। इधर, मृतक की बहन का आरोप है कि 2009 में आरोपितों ने ही उसके बड़े भाई बबलू की भी हत्या की थी। घटना का वीडियो मीडिया पर प्रचलित होने के बाद सनसनी फैल गई।

महादेव नगर निवासी 30 वर्षीय साहिल शुक्रवार शाम शास्त्री नगर चौक की तरफ जा रहा था। तभी पीछे से दौड़ते आए युवकों ने उसको पकड़ लिया और बीच सड़क लोहे की रॉड से पीटने लगे। लोगों की भीड़ जुटी, पर कोई बचाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। सभी उसे तब तक पीटते रहे, जब तक जान नहीं निकल गई। साहिल की मौत होने के बाद सभी भाग खड़े हुए। बीच सड़क युवक की पिटाई देख लोग सहम गए और भगदड़ मच गई। हालांकि, किसी ने छिपकर घटना का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

मृतक की बहन मुस्कान के मुताबिक पास ही रहने वाले जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर मैडी के भाई विक्रम, विवेक और विनय अपने दोस्त अक्षय और विशाल के साथ उसके घर पहुंचे थे। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ने के बाद बड़ी बहन मोहिनी और उसके बच्चों को सड़क पर घसीट पीटने लगे। चीख-पुकार और शोर सुनकर लोग जुटे, लेकिन उन लोगों की दहशत के चलते कोई बचाने के लिए आगे नहीं आया। मारपीट के दौरान उनके एक साथी ने बताया कि साहिल शास्त्री चौक की तरफ कहीं जा रहा है। सभी भागते हुए पहुंचे और घर से करीब एक किमी. दूर साहिल को पकड़ लिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.