नाबालिग बालिका के अपहरण के बाद धर्म परिवर्तन के दबाव का आरोप

इलाके में फैली सनसनी,बढ़ रहा सामाजिक तनाव।

0 51

 

गोण्डा। जिले के कोतवाली कर्नलगंज के भंभुआ चौकी क्षेत्र में लव जिहाद का सनसनीखेज गंभीर मामला सामने आया है,जहां एक नाबालिग लड़की के अपहरण के बाद सामाजिक तनाव बढ़ रहा है। घटना भंभुआ चौकी क्षेत्र के एक गांव की है,जहां बीते 10 सितंबर को रहस्यमय तरीके से एक नाबालिग लड़की गायब हो गई।

इस मामले ने अब ‘लव जिहाद’ का रूप ले लिया है, जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। लड़की के परिवार ने शुरुआत में खुद ही उसकी तलाश के प्रयास किए,रिश्तेदारों और जान-पहचान के लोगों से संपर्क साधा लेकिन दो-तीन दिन बाद भी जब कोई सुराग नहीं लगा तो मामला कर्नलगंज कोतवाली पहुंच गया। 17 सितंबर को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद एक सप्ताह से अधिक समय बीतने के बाद भी पुलिस अब तक लड़की को खोजने में नाकाम साबित हो रही है। पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।

लड़की की मां का कहना है कि पड़ोस में रहने वाले किस्मत अली और उसकी पत्नी शाहीन ने दरियाबाद,बाराबंकी में रहने वाले अपने भाई के साथ मिलकर लड़की का अपहरण किया है। परिवार का यह भी दावा है कि आरोपियों ने लड़की पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया है। इस आरोप ने पूरे मामले को और भी संवेदनशील और गंभीर बना दिया है, जिससे इलाके में तनाव बढ़ रहा है। घटना की गूंज प्रशासनिक और पुलिस महकमे तक पहुंच चुकी है। मामले में कोतवाली कर्नलगंज के प्रभारी निरीक्षक श्रीधर पाठक ने इस गंभीर मामले का जल्द से जल्द पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया है।

इस घटना ने स्थानीय स्तर पर बड़ी चिंता पैदा कर दी है,जहां एक ओर परिवार न्याय की गुहार लगा रहा है,वहीं दूसरी ओर सामुदायिक सद्भावना पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। अब सभी की निगाहें प्रशासन और पुलिस पर टिकी हैं कि वे इस संवेदनशील मामले का समाधान कैसे करेंगे। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल का कहना है कि पुलिस टीमें लगातार सक्रिय हैं और शीघ्र ही नाबालिग लड़की की सकुशल बरामदगी कर ली जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.