बिना मीटर क़ी रीडिंग करवाए ही बनवाई जा रही है बिल,डीएम से शिकायत

0 62

 

कर्नलगंज,गोण्डा। स्थानीय तहसील के परसपुर क्षेत्र में जिम्मेदार मीटर रीडर से बिना मीटर क़ी रीडिंग करवाए ही उपभोक्ताओं क़ी बिल बनवाने का मामला सामने आया है।
विकास खंड परसपुर के अन्तर्गत ग्राम मरचौर निवासिनी शीला सिंह ने जिलाधिकारी को भेजे गए प्रार्थना पत्र मे कहा है कि उसके नाम से वर्ष 2015 में विद्युत कनेक्शन हुआ था। लेकिन आज तक विद्युत विभाग का कोई भी कर्मचारी मीटर रीडिंग करने नहीं गया है औऱ ना ही विद्युत विभाग द्वारा बिल ही उपलब्ध कराया जा रहा है।

आरोप है कि विद्युत विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से मीटर रीडिंग कराने वाली कम्पनी मीटर रीडरों को घर बैठाकर प्रति माह फर्जी तरीके से विद्युत बिल बनवा रही है। पीड़िता ने बताया कि उसके मीटर की रीडिंग के अनुसार उसका करीब 3000 रुपये बिल होना चाहिए, लेकिन विद्युत विभाग के जिम्मेदार लोगों की मिलीभगत से बिना उसके मीटर की रीडिंग करवाए ही विभाग द्वारा 33,008 रुपया का फर्जी बिल बनवा दिया गया है।

आपको बता दें कि यह केवल उसकी ही समस्या नहीं,बल्कि क्षेत्र के अधिकांश उपभोक्ताओं की समस्या है। सरकार ने उपभोक्ताओं का मीटर रीडिंग करवाने के लिए प्राइवेट कम्पनी को जिम्मेदारी सौंपा है। जिसके सुपरविजन की जिम्मेदारी विद्युत विभाग के अधिकारियों की है। लेकिन मीटर की रीडिंग करवाने वाली कम्पनी के जिम्मेदार व विद्युत विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से बिना उपभोक्ताओं के मीटर की रीडिंग करवाए ही फर्जी बिल बनवाकर सरकार से प्रतिमाह करीब एक करोड़ रुपये ले रहे हैं।

उसने प्रकरण की जांच करवाकर आवश्यक कार्रवाई किये जाने की मांग की है। अधिशाषी अभियंता संजीव सिंह ने बताया कि आरोप निराधार है। मीटर की रीडिंग करवाकर ही बिल बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शीला सिंह का बिल यदि बढ़कर आया है तो पूरे कागजात लेकर आएं उनकी समस्या का निराकरण कराया जायेगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.