दलित किशोरी को छेड़खानी करने के विरोध पर दबंगों ने छत से फेंका

पत्रकार इशरत हुसैन

0 281

 

जौनपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला सुक्खीपुर में दलित किशोरी को छेड़खानी का विरोध करने पर छत से फेंक कर हत्या का प्रयास किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसमें पुलिस ने पांच सवर्ण जाति के लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इसी मोहल्ले की एक दलित वर्ग की किशोरी 20 सितंबर रात्रि लगभग 8:00 बजे कुछ सामान लेने के लिए जा रही थी। उसी समय अंबुज मौर्य के दूसरे तल पर चल रहे जिम संचालक ने उसे यह कहकर बुलाया की उससे कुछ बात करना है।

किशोरी उसकी बात में आकर दूसरे तल पर चली गई। वहां बैठे रहे कुछ और लोगों ने उससे छेड़खानी किया और अश्लील हरकत करने लगे। किशोरी ने इसका विरोध किया और कब और पुलिस में सूचना देने की जब बात कही तो सभी ने मिलकर दूसरे तल से जान से मारने की नीयत से जमीन पर फेंक दिया।

घटना को अंजाम देकर सभी वहां से फरार हो गए। परिवार के लोग किशोरी को उपचार के लिए बी एच यू ले गए जहां अभी भी वह किशोरी जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रही है। घटना की जानकारी जैसे ही चौकी प्रभारी शंकर मंडी कंचन पांडे को हुई उन्होंने इस बात की जानकारी शहर कोतवाल मिथिलेश कुमार मिश्रा को दिया।

शहर कोतवाल मिथिलेश कुमार मिश्रा लगातार दलित वर्ग की किशोरी के परिजन से तहरीर मांग रहे थे। मंगलवार देर रात्रि में जैसे ही तहरीर मिली पुलिस ने गंभीर धाराओं में जिम संचालक सत्यम कुमार सिंह पुत्र योगेंद्र सिंह निवासी कुसरना थाना केराकत हाल पता राजा साहब का पोखरा पहटिया थाना लाइन बाजार और उनके भाई सौरभ सिंह साथी आनंद सिंह जिगर सिंह और आलोक प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना क्षेत्र अधिकारी नगर देवेश कुमार सिंह को दे दी गई है।

फिलहाल समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने अब तक किसी नामजत को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। सोनकर वर्ग की यह किशोरी के साथ घटित इस घटना को लेकर पुलिस छानबीन करने में जुट गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.