जानिए केराकत कोतवाली पुलिस से अशांतुष्ट महिला पहुंची एसपी के दरबार

पत्रकार इशरत हुसैन

0 43

जौनपुर। केराकत कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बासबारी 29 सितंबर को विवादित जमीन में स्थित मंदिर को लेकर एक पक्ष के लोगों ने लोहे ने घर में घुस कर महिला समेत चार लोगों को लोहे के राड लाठी से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसमें कोतवाली केराकत पुलिस की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही है।

घटना के बारे में बताया गया है कि 29 सितंबर रात्रि लगभग 7:30 बजे कई लोग हाथों में लाठी लोहे का राड लेकर घर में घुसे और हमला करके कृपा शंकर सिंह 70 वर्ष देवेश कुमार सिंह 38 वर्ष और कृपा शंकर की पत्नी मालती देवी 65 वर्ष देवेश कुमार सिंह की पत्नी आराधना देवी को मारपीट कर घायल कर दिया। इस घटना में देवेश कुमार सिंह और कृपा शंकर सिंह को गंभीर चोट आई दोनों को वाराणसी बीएचयू ले जाया गया।

घायल पक्ष की तरफ के आराधना सिंह ने अपने थाने पर जाकर तारी दिया लेकिन प्रभारी कोतवाली ने उसकी कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया। घटना के तीसरे दिन सभी घायल जब कोतवाली केराकत पहुंचे तो प्रभारी कोतवाली ने मनमानी ढंग से तहरीर लिखवा कर हाल की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। लेकिन यहां भी पुलिस की हरकत कुछ कम नहीं हो रही है जब महिला ने अपनी एफआईआर की कापी मांगा तो थाने पर तैनात एक होमगार्ड ने उसे ₹15000 की मांग किया।

महिला ने पूरे घटना की जानकारी जब पुलिस अधीक्षक को दिया तो थाने से फोन कर महिला को बुलाया गया और उसे रिपोर्ट की कॉपी उपलब्ध कराई गई। एक पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा कानून व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए करने से कड़े कड़े कदम उठा रहे हैं वहीं केराकत कोतवाली पुलिस उनके किए करायें पर पानी फेर रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.