अब लाइन में इंतजार न करें, बल्कि आनलाइन हो जायं

रेलवे विभाग ने जारी किया ऐसा ऐप जिसके माध्यम से स्वयं बुक कर सकते हैं टिकट

0 155


जौनपुर। अब लाइन में इंतजार न करें, बल्कि आनलाइन हो जायं। उक्त बातें रेलवे विभाग द्वारा यूटीएस नामक ऐप को जारी करने के बाबत दी गयी जानकारी के दौरान वक्ताओं ने कही। जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान लखनऊ से आयी टीम ने बताया कि अब टिकट निकालने के लिये यात्रियों को लाइन में खड़े होने की कोई आवश्यकता नहीं है।

यूटीएस नामक ऐप को मोबाइल पर डाउनलोड करके स्वयं से टिकट बुक कर सकते हैं। टीम ने बताया कि किसी भी स्टेशन परिसर से 20 मीटर की दूरी से यूटीएस नामक ऐप के माध्यम से टिकट बुक किया जा सकता है। इस दौरान टीम में शामिल तमाम सदस्यों ने स्टेशन पर आये एक—एक यात्री को उपरोक्त ऐप के बारे में जानकारी दिया गया। साथ ही जागरूक करते हुये जागरूकता सम्बन्धित पम्पलेट भी दिया गया। इसी क्रम में यह भी बताया गया कि इस ऐप से पेपरलेस टिकट बुक करने के अलावा मौसम टिकट खरीदने के साथ प्लेटफार्म टिकट भी खरीद कर सकते हैं। साथ ही इस ऐप पर अगले 2 एवं 4 घण्टे के दौरान आपके गन्तव्य रेलवे स्टेशन पर जाने वाली सभी ट्रेनों की जानकारी भी उपलब्ध है।

इस अवसर पर राम निवास यादव (कामर्शियल इंस्पेक्टर), शैलेश यादव (कामर्शियल सुपरवाइजर), विनय सिंह (कामर्शियल सुपरवाइजर), सुनील मिश्रा (आरक्षण सुपरवाइजर), लखन वर्मा (मुख्य वाणिज्य लिपिक), प्रांजुल सिंह, मोहम्मद शमशाद (हेड टीटी), अनिल कुमार (स्काउट), राजू कुमार (स्काउट) सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.