जौनपुर सदर 73 पर नहीं चली कृपा पर किसी की कृपा दिया करारा जवाब कहाँ की हम आप के साथ न की सबके साथ

अमन की शान और सच ख़बरें ने पहले ही बता दिया की सदर सीट पर नहीं चलेगी कृपा शंकर पर किसी की कृपा बाबू सिंह कुशवाहा पर मौर्य और मुस्लिम समुदाय की बानी रहेगी कृपा श्रीकला धनंजय को बैठना ही तय हो गया था सदर सीट का आने वाला नतीजा यह वोट पढ़ाने के बाद फिक्स था अगर EVM में खेला न हुआ तो सपा की जीत सुनिश्चित होंगी सदर 73 से वही अनुमान सही साबित हुआ :

0 50

बाहुबली धनंजय सिंह के वर्चस्व वाले इलाके जौनपुर में सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने धमाकेदार जीत हासिल की. कुशवाहा को 498138 वोट मिले जबकी कृपाशंकर सिर्फ 403372 वोट ही ला सके.

मुंबई से आए कृपाशंकर पर जनता ने नहीं जताया भरोसा

मुंबई से आए कृपाशंकर पर जनता ने नहीं जताया भरोसा

 

जौनपुरः जौनपुर लोकसभा सीट पर मतदाताओं ने भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर पर नहीं बरसाई कृपा. जबकि कृपाशंकर को बाहुबली धनंजय सिंह का खुला समर्थन था और उनका इलाके में वर्चस्व भी है. इसके बाद भी समाजवादी गठबंधन के प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की. सपा कैंडिडेट बाबू सिंह कुशवाहा को 04,98,138 मत मिले जबकि उनके बीजेपी प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह को 04,03,372 वोट ही मिले.

2024 में जौनपुर में सपा जीती

 

2024 में जौनपुर में सपा जीती बता दें कि, उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट 2024 लोकसभा चुनाव के दौरान बाहुबली धनंजय सिंह और उनकी पत्नी श्रीकला के कारण चर्चा में रही थी. हालांकि बाद में बसपा से उम्मीदवार बनकर जोरशोर से प्रचार करने वाली श्रीकला मैदान से हट गई थीं. जिसके बाद सियासत गर्म हो गई थी. इस सीट से इस भाजपा ने कांग्रेस छोड़कर आए कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया. जबकि बसपा ने अपने सांसद श्याम सिंह यादव को उतारा. इंडी गठबंधन से सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा पर दांव खेला.

गौरतलब है कि जौनपुर लोकसभा सीट के लिए चौथे चरण में मतदान हुआ था. इस सीट से 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रहे. लोकसभा क्षेत्र में 19 लाख 77 हजार 237 मतदाता हैं. जिनमें से इस बार 55.52 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.