पीएम मोदी ने दिया इस्तीफा, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौपा त्याग पत्र

0 607

 

दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पीएम मोदी ने इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं। पीएम ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपकर 17वीं लोकसभा बंद करने की सिफारिस की है। साथ ही 18वीं लोकसभा के लिए नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

प्रधानमंत्री एभी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं। वह राष्ट्रपतिको अपना इस्तीफा सौंपने वाले हैं। साथ ही वह 17वीं लोकसभा भंग करने की अनुशंसा का पत्र भी सौंपेंगे। पीएम मोदी दिल्ली में एनडीए की होने वाली बैठक से पहले राष्ट्रपति मुर्मू को लोकसभा भंग होने की औपचारिक जानकारी देंगे। बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 294 सीटों के साथ बहुमत मिला है। ऐसे में एनडीए की सरकार बनने की प्रबल संभावना है।

बता दें कि दिल्ली में आज शाम 4 बजे एनडीए की बैठक है। इसमें जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू समेत अन्य नेता शामिल होंगे। एनडीए के सहयोगियों से बातचीत के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। इसमें सरकार के गठन और शपथ ग्रहण की रूपरेखा पर चर्चा होगी। इसमें शामिल होने जदयू प्रमुख नीतीश कुमार बुधवार सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं। चंद्रबाबू नायडू भी दोपहर तक दिल्ली पहुंच सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक कप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को हो सकता है। इसे लेकर तैयारियों पर मंथन तेज हो गया है। नए मंत्रिमंडल में चेहरों को लेकर सहयोगी दलों से बातचीत और बैठकों का दौर भी तेज हो गया है। संभव है कि दो-तीन दिन में नामों को फाइनल कर लिया जाएगा।

बता दें कि एनडीए सांसदों की बैठक 7 जून को संसद भवन में दोपहर 2.30 बजे होगी। इस मीटिंग में NDA शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम और विभिन्न पार्टी के अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। इसके अगले दिन यानी 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। ये शपथ ग्रहण कार्यक्रम शाम को 7 से 8 बजे के बीच हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.