16 वर्षीय नाबालिग की 40 वर्षीय अधेड से हो रही शादी को पुलिस ने रोका

पत्रकार-इशरत हुसैन

0 426

जौनपुर‌। नगर कोतवाली क्षेत्र के मैहर देवी मंदिर पर 16 वर्षी एक लड़की से 40 वर्षी व्यक्ति की शादी होने से रोक दिया है। शुक्रवार दोपहर में लाइन बाजार थाना क्षेत्र के परियावा नौकरी निवासी ने अपने 16 वर्षी नाबालिक पुत्री का विवाह नईगंज निवासी एक गौतम परिवार में करने जा रहा था। शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था।

 

उसी समय लड़की की नजर दूल्हे पर पड़ गई। उसने देखा कि दूल्हे की उम्र लगभग 40 वर्ष से अधिक है और वह शादी का विरोध करना शुरू कर दी। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दिया। सूचना मिलते ही उपनिरीक्षक राजीव मल्ल सिपाहियों के साथ जैसे मौके पर पहुंचे वैसे ही लड़की को जैसे ताकत मिल गई हो और उसने शादी से सीधे इंकार कर दिया। पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई जहां दोनों ने अपने-अपने सामानों की वापसी कर लिया और अपने-अपने घरों को चले गए।

 

फिलहाल यह मामला चर्चा का विषय पूरे दिन बन रहा। वही सूत्र बताते हैं कि लड़की का पिता शराबी किस्म का व्यक्ति है और उसने अच्छी खासी रकम लेकर अपनी नाबालिक पुत्री का विवाह अधेड़ के साथ करने जा रहा था लेकिन पुलिस की कार्रवाई ने दोनों पक्षों के मनसूबे पर पानी फेर दिया है। आज का समाज कहां पहुंच चुका है की अपनी नाबालिक पुत्री का सौदा करने वाले कुछ एैसे भी लोग समाज में हैं।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.