समाज विकास क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उद्योगपति अशोक सिंह ने मनाया अपना जन्म दिन

पत्रकार-जेड हुसैन बाबू

0 278

 

मुम्बई : समाज विकास क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उद्योगपति अशोक सिंह ने भांडुप स्थित अपने स्कूल में नौनिहालों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। इस दौरान इस दौरान वहां उपस्थित तमाम लोगों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामना दी और दीर्घायु होने की कामना की।

 

 

 

अशोक सिंह ने लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा कि आज जिस तरह हिंदुत्व के नाम पर धर्म और जाति की राजनीति की जा रही है उससे देश आगे नहीं बढ़ेगा बल्कि विकास की धारा को सुनिश्चित करने से ही देश का नाम रोशन होगा जहां तक हिंदुत्व की बात है तो जाति धर्म को लेकर हिंसा करना हिंदुत्व नहीं हो सकता ।

 

 

समाज विकास क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंह  ने आगे कहा कि  मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम चंद्र जी ने जिस रामराज्य की संकल्पना  दी थी उसमें जाति, धर्म ऊंच नीच के नाम पर सामाजिक  विभाजन की कोई गुंजाइश नहीं है।

 

 

संसद में चल रही बहस के दौरान हिंदुत्व के मुद्दे पर दिए गए राहुल गांधी के वक्तव्य के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी को सही या गलत नही ठहरा रहा हूं लेकिन उन्होने कोई अनुचित बात नहीं कही है।  यह सच है कि  भगवान राम ने सेवरी के बेर खाकर जो सिद्धांत स्थापित किया हिंदू समाज को उसे ही बरकरार रखना होगा।

अगड़ा, पिछड़ा, दलित,बहुसंख्यक, अल्पसंख्यक, समाज में आपसी टकराव से राष्ट्र कमजोर होगा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के संविधान की पुस्तक में कितने पन्ने हैं के सवाल पर अशोक सिंह ने कहा कि यह हास्यास्पद टिप्पणी है । संविधान के पन्ने गिनने की जरूरत नहीं है बल्कि उसे आत्मसात करने की जरूरत है । हमारे धर्मग्रंथों रामायण और महाभारत में  कहीं भी यह नहीं लिखा है कि धर्म या जाति के नाम पर समाज में संघर्ष करें। भगवान राम और कृष्ण ने भी जाति धर्म के नाम पर नहीं बल्कि अन्याय के खिलाफ संघर्ष किया था। वर्तमान में स्वतंत्रता आंदोलन में हर वर्ग हर वर्ण हर धर्म हर समाज हर जाति के लोगों की भागीदारी रही है । हमें उसे संभाले रहने के लिए बाबा साहब अंबेडकर के संविधान पर ही चलना होगा।

कार्यक्रम में अशोक सिंह के अलावा शीला सिंह, चंदन सिंह, सागर सिंह, हरिशंकर यादव (राष्ट्रीय महासचिव), डी. आर. सिंह, प्रबंधक शालिनी सिंह, प्रिंसिपल मोनिका यादव , इसरा , रागिनी सिंह ,संगीता यादव, अभय यादव ,जितेंद्र यादव ,जय हिंद यादव और जितेंद्र राजभर के अलावा पूरा स्टाफ और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.