बिजली कटौती से लोग परेशान, बढ़ रहा आक्रोश

एक्सईन एसडीओ और जेई का नही उठता सरकारी नम्बर

0 528

 

जौनपुर बारिश पूर्व मेंटेनेंस पूर्ण होने के बाद भी नगर के सिपाह फीडर में आए दिन अघोषित बिजली कटौती कर दी जा रही है, कारण जानने लोग जब विद्युत विभाग के एक्सईन एसडीओ और जेई के सीयूजी नंबर पर फोन लगाते हैं तब फोन रिसीव नहीं किया जाता, नगर के सिपाह फीडर की विद्युत व्यवस्था चरमराई हुई है। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

जिससे जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।कुछ घंटों की बारिश के बाद उमस भी बढ़ गई है। वहीं दो दिन से तेज धूप से लोगों के पसीने छूट रहे हैं, लेकिन बिजली साथ नहीं दे रही है। बीती रात 14 घंटे बिजली गुल रहने से कई घरों में इनवर्टर जवाब दे गए। विभागीय अधिकारी कर्मचारी इतने लापरवाह हैं कि उन्हें जनता की तकलीफों से सरोकार नहीं है। इधर शाम के समय जब भी बारिश होने की संभावना दिखती है, हवा चलती हैं तो बिजली बंद कर दी जाती है। यह समस्या कई दिनों से बनी हुई है। पिछले दो तीन दिनों से बिजली की समस्या गंभीर हो गई है। मंगलवार 8 जुलाई को शाम 7 बजे बिजली कटौती की गई।

 

अघोेषित बिजली कटौती से परेशान होकर जब नागरिकों ने जेई को फोन लगाया तो वे न जाने किस कारण से मोबाइल रिसीव नहीं कर पा रहे थे प्रदेश में मांग से ज्यादा बिजली उत्पादन के बावजूद गर्मी आते ही अघोषित कटौती का सिलसिला शुरू हो गया है। शहर के कई हिस्सों में दो दिन से किस्तों में बिजली गुल हो रही है। हालांकि बिजली कंपनी ने ना तो कटौती का शेड्यूल जारी किया है, न ही कटौती की बात स्वीकार रही है। बीते कुछ दिनों से सिपाह फीडर में अघोषित बिजली काटी जा रही है।

 

मेंटेनेंस में कमी या विभागीय लापरवाही?

सूत्रों के मुताबिक गत दिनों कर्मचारियों ने मेंटेनेंस किया था। इस दौरान पेड़ की टहनियां काटी गई थीं वहीं झूलते तार को सही किया गया था। मेंटेनेंस के बाद भी बिजली किन कारणों से काटी जाती है यह विभागीय अधिकारी बताना मुनासिब नहीं समझते।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.