आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन राज्यमंत्री के द्वारा संपन्न

पत्रकार तमीर हसन शिबू

0 293

 

जौनपुर। डॉ शकुंतला आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल नयनसण्ड गौराबादशाहपुर जौनपुर का शुभारंभ राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार गिरीश चंद्र यादव के कर कमलों द्वारा किया गया। मंत्री के द्वारा मेडिकल कॉलेज के शुभारंभ शिलापट्ट का अनावरण चेयरमैन डॉ शकुंतला यादव एवं डॉ राम अवध यादव की मौजूदगी में किया। डॉ शकुंतला आयुर्वैदिक मेडिकल कॉलेज में बीएमसी 4:30 वर्षीय पाठ्यक्रम का संचालन वर्ष 2024/25 से प्रारंभ हो रहा है जिसमें छात्र-छात्राओं का प्रवेश NEET 2024 प्रवेश परीक्षा के माध्यम से लिया जाएगा।

 

अनावरण के उपरांत राज्य मंत्री गिरीश यादव ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और उन्होंने डॉ राम अवध यादव एवं डॉ शकुंतला यादव के प्रयास कार्य की सराहना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आयुर्वेद को बढ़ावा देने के लिए आप लोगों का प्रयास बहुत ही सराहनीय है। आज आयुर्वेद के द्वारा ही ज्यादातर मरीजों का इलाज बेहतर ढंग से किया जा रहा है। इसके लिए सरकार भी बराबर बढ़ावा दे रही है। आयुर्वेद के क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज द्वारा बेहतर प्रयास किया गया है। सरकार द्वारा भी आयुर्वेदिक के क्षेत्र में बढ़ावा दिया जा रहा है। आयुर्वेदिक चिकित्सा द्वारा गंभीर बीमारियों का भी इलाज संभव है। वही इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज की अध्यक्ष शकुंतला यादव ने कहा कि वह पहले से एलोपैथ के क्षेत्र में है लेकिन अब आयुर्वेद के क्षेत्र में बेहतर संभावनाएं हैं इसलिए उन्होंने आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज खोला है साथ ही सरकार भी आयुर्वेद को बढ़ावा दे रही है ऐसे में आयुर्वेद द्वारा दवाइयां जो जड़ी बूटियां से बनाई जाती हैं उसका लोगों को लाभ मिल रहा है। कॉलेज में तमाम अच्छे टीचरों द्वारा बच्चों को पढ़ने के लिए लगाया गया है जिससे उन्हें आयुर्वेद के बारे में अच्छी जानकारी प्राप्त हो सके।

 

इस अवसर पर शहर के गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी रही। जिसमें पूर्व विधायक लालता प्रसाद यादव, पूर्व अध्यक्ष प्रभावती पाल, IMA जौनपुर के डॉ मधु शारदा, डॉ सुभा सिंह, डॉ अरविंद सिंह, डॉ संजय सिंह, डॉ शलिल श्रीवास्तव, डॉ विवेक श्रीवास्तव, लालजी यादव, राजदेव यादव प्रमुख ओमप्रकाश यादव मुन्ना, राजेश यादव दुल्लूर एवं पारिवारिक सदस्य डॉ आनंदवर्धन डॉ अंशु कुमारी इत्यादि उपस्थित रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.