11 हजार वोल्टेज बिजली के तार की चपेट में आने से किशोरी गंभीर रूप से झुलसी

रिपोर्ट मयंक श्रीवास्तव

0 69

 

खेतासराय(जौनपुर) बिजली महकमा की लापरवाही से 11 केवी वोल्टेज तार के चपेट में रविवार को मानीकला में धान की रोपाई के दौरान एक युवती बुरी तरह झुलस गई । आनन फानन में परिजनों ने निजीय अस्पताल में भर्ती कराया गया । हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफ़र कर दिया । घटना के बाद से बिजली महकमा के प्रति लोगों में गहरा आक्रोश है । विभाग की समय समय पर पेट्रोलिंग महज़ खानापूर्ति साबित हो रही है ।

 

बताया जाता है कि उक्त गांव के गुरैनी मार्ग पर नियाज़ नेशनल स्कूल के पीछे लालता बिंद की 18 वर्षीय पुत्री लक्ष्मीना अपने परिवार के साथ रविवार की दोपहर खेत में धान की रोपाई कर रहे थे । जमीन से क़रीब तीन फिट की दूरी की ऊँचाई से 11 हज़ार वोल्टेज का तार गुजरा है । तार के अचानक चपेट में आने से झुलस गई । उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है । डाक्टरों के अनुसार वह लगभग 45 प्रतिशत झुलसी है ।

ग्रामीणों की मानी जाए तो 11 केवी के लटक रहे तार से पूर्व में दो हादसे हुए फ़िर भी महकमा को जूं नही रेगा । बारिश के मौसम में विधुत विभाग अभियान चलाकर पेड़ो की शाखों की कटाई छटाई के साथ गहन पेट्रोलिंग हो रही है फ़िर भी विभाग गहन निद्रा में जो सवाल खड़ा कर रहा है । क्या महकमा को किसी के मौत का इंतज़ार है?

इस सम्बन्ध में एसडीओ अजीत कुमार यादव से कई बार रिंग मिला गया लेकिन उनका मोबाइल स्विच ऑफ रहा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.