जुलुसे आमारी 19 मोहर्रम के कदीम जुलूस में अंजुमन ने पढ़े नौहे, और किया मातम

0 248
जौनपुर नगर के इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में शुक्रवार की देर रात्रि अंजुमन जाफरी के नेतृत्व में 19 मोहर्रम का जुलूस -ए- आमारी अलम  ताबूत व ज़ुल्जन्हा निकाल कर कर्बला के शहीदों को पुरसा दिया गया। इससे पूर्व सोज़खानी  गौहर अली ज़ैदी व उनके हमनवा ने किया।पेशखानी एहतेशाम व मेहदी शिराज़ी ने किया,मर्सियाखानी व संचालन मेंहदी रज़ा एडवोकेट ने किया।
मजलिस को खेताब करते हुए  मौलाना सैय्यद मोहम्मद आबिद रिज़वी फतेहपुर ने कहा कि से दस मोहरम को कर्बला में हजरत इमाम हुसैन वह उनके साथियों की शहादत के बाद पूरे परिवार को यजीदी  फौजियों ने कैदी बनाकर कर्बला से ऊँट  पर बैठकर कूफ़े   की गलियों से होते हुए मक्का मदीना लाया गया था। इस दौरान उन पर जुल्म  इतने ढाए गए थे  कि रास्ते में कई लोगों को शहादत हो गई थी ।
आज हम सब लोग उन्ही की याद में यह जुलूस निकाल रहे है डॉ क़मर अब्बास ने तकरीर के ज़रिए सभी आमारियो का तआरुफ़ कराया व अंजुमन जाफरी ने नौहा व मातम कर नज़राने अकीदत पेश किया।
आयोजक सकलैन अहमद खां “बल्लन”  अध्यक्ष सैय्यद अब्बास हैदर फ़हद,तहसीन शाहिद सभासद ने सभी का आभार प्रकट किया। उक्त अवसर पर सपा के वरिष्ठ नेता शुहेब ज़ैदी व अन्य लोग मौजूद रहे!

 

इसी क्रम में

मजलिसे बरसी

जौनपुर नगर क्षेत्र के अंतर्गत स्थित मोहल्ला बारादुआरिया में हर साल की तरह इस साल भी मजलिसे बरसी मोहम्मद हाशिम मरहूम का आयोजन इमाम बड़ा बड़ा घर में किया गया जिसमे सबसे पहले सोजखानी का सिलसिला शुरू हुआ जिसे सैय्यद शबाब हैदर व उनके हमनवा ने अपने मकसूस अंदाज में बयान किया उसके फ़ौरन बाद पेशखानी जानब नाज जौनपुरी, जनाब अज़ादार जौनपुरी,जनाब मुन्तज़िर जौनपुरी ने किया मजलिस को ख़िताब जनाब बेलाल हसनैन ने अपने मकसूस अंदाज़ में बयान किया कर्बला में हज़रत काशिम की शहादत पर विस्तार से रौशनी डाली और नब्ज़ क्या है उससे मोमनीन अपने लबों लहजे में समझया और अंत में मौला अब्बास पर मसएब बयान किया बाद ख़त्म मजलिस अंजुमन जुल्फेकारिया बड़ी मस्जिद ने नौहा मातम किया

मजलिस में आये हुए तमाम लोगों का शुक्रिया सैय्यद मोहम्मद इसरार एडवोकेट, समर नाज़िम रिजवी, सैय्यद दानिश हुसैन ने किया!

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.