गैर जनपदीय बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल

पत्रकार जेड हुसैन बाबू

0 263

अमन की शान

जौनपुर रेखा विश्वकर्मा पर फायरिंग, हत्या, हत्या के प्रयास,गैंगस्टर सहित एक दर्जन मुकदमों में वांछित अंतर्जनपदीय बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है।

मुखबिर की सूचना पर बीती रात एलर्ट मोड़ में तेजी बाजार एसओ लक्ष्मण विक्रम सिंह,बक्सा थानाध्यक्ष यूपी सिंह,बदलापुर थानाध्यक्ष रोहित मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ मैनुद्दीन पुर स्थित नहर की पुलिया पर घेराबंदी कर वाहनों संदिग्धों की जांच कर रहे थे।

इसी दौरान बिना नंबर की बाइक पर एक संदिग्ध व्यक्ति बरचौली की ओर से आता दिखाई पड़ा।पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो वह पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए महराजगंज की तरफ भागने लगा। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी फायरिंग में उसके बाएं पैर में गोली लगी और वह बाइक से नीचे गिर पड़ा।

जांच के दौरान पता चला की घायल बदमाश तेजी बाजार थाना क्षेत्र के सरौली गांव निवासी राहुल यादव है। तलाशी के दौरान इसके पास एक पिस्टल 32 बोर,एक खोखा,दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ।12 जुलाई की रात 2:00 घर के बरामदे में सोई बरचौली निवासी रेखा विश्वकर्मा व उसकी बेटी कामिनी विश्वकर्मा के ऊपर बदमाश राहुल यादव द्वारा फायरिंग कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।जिससे रेखा विश्वकर्मा गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इस मामले में घायल की बेटी कामिनी विश्वकर्मा की तहरीर पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया था। रेखा विश्वकर्मा का उसके पड़ोसी से सीढी निर्माण को लेकर विवाद चल रहा था।इस मामले में राहुल यादव ने उसके पड़ोसी के कहने पर रेखा विश्वकर्मा पर गोली चलाई थी।

इसके पूर्व 25 जनवरी को तेजी बाजार थाना क्षेत्र के ब्राह्मण पुर नवा बाद में महेंद्र यादव पर गोली चलाने के मामले में भी वह शामिल था। तेजी बाजार थाने में बदमाश राहुल यादव के विरुद्ध तीन हत्या के प्रयास वह आर्म्स एक्ट के कुल चार मुकदमे लंबित है। अयोध्या जनपद के मवई थाना में हत्या, हत्या के प्रयास दलित उत्पीडन सहित कुल पांच मुकदमे दर्ज हैं।

बस्ती जनपद के हरैया थाना में हत्या का एक मुकदमा। जनपद के पवारा थाना में हत्या व आर्म्स एक्ट का दो मुकदमा।बक्शा थाने में आर्म्स एक्ट का एक मुकदमा। कुल एक दर्जन मुकदमे जौनपुर अयोध्या बस्ती जनपद के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। उक्त बदमाश के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस लिया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.