आरपीएफ की लापरवाही हुई उजागर 15 मिनट खड़ी रही इंटरसिटी एक्सप्रेस

पत्रकार इशरत हुसैन

0 357

जौनपुर। वाराणसी से चलकर बहराइच जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के महिला डिब्बे में पुरुषों की भरमार होने की शिकायत महिला ने स्टेशन पर अधिकारियों को दिया।

जैसे ही यह इंटरसिटी एक्सप्रेस जौनपुर जंक्शन पर पहुंची महिला डिब्बे के पास रेलवे के कई जिम्मेदार अधिकारी पहुंचकर आरपीएफ को इसकी सूचना दिया। लेकिन काफी देर तक गाड़ी खड़ी रहने के बाद भी आर पी एफ नहीं पहुंची। ट्रेन अपने गंतव्य की ओर चल दी तब गार्ड ने चलती हुई गाड़ी को प्रेशर खोलकर रोक दिया। काफी देर इंतजार करने के बाद जब आर पी एफ नहीं आई तो गार्ड ने खुद महिला डिब्बे में जाकर कई पुरुषों को उतारा जिससे कुछ पुरुषों ने गार्ड से कहा सुनी भी कर ली। बड़े आश्चर्य की बात है कि ट्रेनों की जिम्मेदारी और अपराध रोकने के लिए आरपीएफ को बनाया गया है वह आरपीएफ रेल के गार्ड व अन्य कर्मचारियों की मदद के लिए कतई नहीं आए।

इंटरसिटी एक्सप्रेस लगभग 15 मिनट आरपीएफ की लापरवाही के कारण विलंब से चली है। दूसरी तरफ सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि ट्रेन के गार्ड द्वारा ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर को कॉल करते रहे लेकिन इसके बाद भी स्टेशन मास्टर की भी बात को आर पी एफ ने दरकिनार कर दिया है और मौके पर नहीं पहुंची।

लगभग 15 मिनट तक इंटरसिटी खड़े रहने के बाद आरपीएफ का सहयोग न मिलने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। दूसरी तरफ सूत्रों का यह भी कहना है कि यह पहली घटना नहीं है आए दिन इस तरह की घटनाएं घटित होती रहती है  जिसमें इंटरसिटी ही नहीं अन्य कई ट्रेनों में महिला डिब्बे में पुरुष जबरदस्ती कब्जा किए बैठे रहते हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.